उज्जैन में भीड़ बढ़ने से बिगड़ी दर्शन व्यवस्था, चलानी पड़ी दो लाइन

उज्जैन। महाकाल मंदिर में शनिवार दोपहर भीड़ बढ़ने से दर्शन व्यवस्था बिगड़ गई। पुराने प्रशासनिक कार्यालय के सामने जिगजेग में खड़े श्रद्धालु हंगामा करने लगे। सूचना मिलने पर मंदिर के अधिकारी मौके पर पहुंचे। अत्याधिक भीड़ को देखते हुए ताबड़तोड़ नंदी हॉल के पीछे बेरिकेड्स में दो लाइन चलाने की व्यवस्था की गई। इसके बाद स्थिति नियंत्रण में आई।उज्जैन में भीड़ बढ़ने से बिगड़ी दर्शन व्यवस्था, चलानी पड़ी दो लाइन

एक सप्ताह में दूसरी बार पुलिस और मंदिर प्रशासन के अधिकारियों के बीच समन्वय की कमी से दर्शन व्यवस्था बिगड़ी। शनिवार का दिन होने से पहले ही मंदिर में काफी भीड़ थी। मंदिर प्रशासन ने गर्भगृह में प्रवेश बंद कर रखा था। दोपहर में मक्सी रोड स्थित जयगुरुदेव आश्रम में भंडारे में शामिल होने आए श्रद्धालु बड़ी संख्या में महाकाल दर्शन करने पहुंच गए। सुरक्षाकर्मियों ने दर्शनार्थियों को जिगजेग में खड़ा कर दिया। जबकि टनल खाली पड़ी हुई थी।

भीषण गर्मी में घंटों जिगजेग में खड़े रहने से श्रद्धालुओं के सब्र का बांध टूट गया और वे हंगामा करने लगे। जानकारी मिलते ही अधिकारी मौके पर पहुंचे और लाइन आगे बढ़वाई। दो लाइन चलाकर दर्शनार्थियों को जल्दी दर्शन कराने पर मामला शांत हुआ।

 
Back to top button