बीमारी के चलते, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अमरीश कुमार का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेतापूर्व विधायक और हरिद्वार की राजनीति के स्तंभ अमरीश कुमार का निधन हो गया है। उनके निधन पर राजनीतिक हलकों में शोक है। आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से वे बीमार थे। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान वे कोरोना की चपेट में भी आए थे। पिछले कई दिनों से चल रहे थे बीमार उन्हें कोरोना की दूसरी लहर मैं कोरोना संक्रमण भी हो गया था। वहीं, उनके निधन पर हरिद्वार सांसद और पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने शोक जताया है। 

निशंक ने ट्वीट किया, उनके निधन का समाचार सुनकर गहरा धक्का लगा है। वे उत्तर प्रदेश की विधानसभा से मेरे मित्र रहे। अनेक सामाजिक विषयों पर हमेशा हमारी चर्चा होती रही। वहां दलगत राजनीति को हमने कहीं आड़े नहीं आने दिया था। वे संसदीय ज्ञान के मर्मज्ञ थे। उनके निधन से निश्चित रूप में क्षति हुई है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें ।

हरिद्वार की सियासत का एक जाना-माना चेहरा

अंबरीश कुमार हरिद्वार की सियासत का एक जाना-माना चेहरा हैं। उनकी सक्रियता लगातार बनी रहती थी। वह चाहे किसी भी दल में रहें हों, लेकिन मुद्दों को लेकर मुखर रहे। 2011 में सपा छोड़कर फिर कांग्रेस में शामिल होने वाले अंबरीश ने एक साल बाद बगावत कर हरिद्वार विधानसभा से चुनाव लड़ा था। हरीश रावत के मुख्यमंत्री बनने पर अंबरीश फिर कांग्रेस में आ गए। उन्हें हरीश रावत का नजदीकी माना जाता था। आज वे हमारे बीच नहीं रहे। उनके निधन से राजनीतिक गलियारों में शोक है।

Back to top button