Ducati ने आज लॉन्च की अपनी ये ज़बरदस्त बाइक, जानें पूरी डिटेल

Ducati ने आज इंडियन मार्केट अपनी प्रीमियम बाइक Ducati DesertX को 17.91 lakh की शुरूआती कीमत में लॉन्च कर दिया है। इस मोटरसाइकिल के व्हील बेस काफी पॉवरफुल बनाए गए हैं। ताकि, रेतीले सड़कों पर भी ये बाइक शानदार तरीके से चले। इस बाइक को कई वैरिएंट में पेश किया गया है। आइये जानते हैं इस बाइक की कीमत, पॉवर और अन्य स्पेसिफिकेशंस के बारे में।

Ducati DesertX लुक

डेजर्टएक्स एक एडवेंचर मोटरसाइकिल का हिस्सा दिखता है, जिसमें ट्विन राउंड एलईडी हेडलाइट्स, लंबी विंडस्क्रीन और एक थीन लुक दिया गया है। डेजर्ट एक्स मल्टीस्ट्राडा वी2 की तुलना में अधिक ऑफ-रोड फोकस्ड एडवेंचर बाइक है, जिसके साथ यह अपने 937 सीसी एल-ट्विन इंजन को साझा करता है।

Ducati DesertX फीचर्स

डुकाटी डेजर्ट एक्स एक अनोखी दिखने वाली एडवेंचर मोटरसाइकिल है। इसमें गोल आकार के एलईडी डीआरएल के साथ ट्विन एलईडी हेडलाइट्स हैं, जो 90 के दशक के कैगिवा एलिफेंट से प्रेरित हैं। एडीवी में स्लीक प्रोफाइल, लंबा वाइजर, मल्टी-स्पोक व्हील्स, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट आदि हैं। डेजर्ट एक्स में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले, मल्टीपल राइडिंग मोड्स और सभी परिस्थितियों में सुरक्षा व प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए ढेर सारे इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस दिए गए हैं।

कीमत और राइवल्स

नई 2023 डुकाटी डेजर्ट एक्स को भारत में सिंगल वेरिएंट में पेश किया गया है। 17.91 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत वाली डेजर्ट एक्स केवल स्टार व्हाइट सिल्क पेंट स्कीम में उपलब्ध होगी। इसकी बुकिंग दिल्ली-एनसीआर, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, कोलकाता और चेन्नई में सभी डुकाटी इंडिया डीलरशिप पर खुली है। डुकाटी डेजर्ट एक्स का मुकाबला ट्रायम्फ टाइगर 900 रैली और होंडा अफ्रीका ट्विन से होगा।

Ducati DesertX इंजन

इंजन की बात करें तो नई डुकाटी डेजर्ट एक्स में 937 सीसी, एल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, टेस्टास्ट्रेटा इंजन दिया गया है, जो 9,250 आरपीएम पर 110 बीएचपी की पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 92 एनएम पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। यह वही मोटर है, जो मॉन्स्टर और मल्टीस्ट्राडा V2 में भी अपनी ड्यूटी करती है। डुकाटी का कहना है कि इस पावरट्रेन को इसकी एडीवी विशेषताओं से मेल खाने और ऑफ-रोड बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ट्यून किया गया है।

Back to top button