दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट का महामुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप क्रिकेट का महामुकाबला रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा। दो साल बाद दोनों टीम में आमने-सामने हैं। वहीं क्रिकेट विश्व कप में दोनों के बीच यह 13वां मुकाबला होगा। भारत ने अब तक के सभी 12 मैच जीते हैं। इनमें से 7 मैच वनडे विश्व कप क्रिकेट के हैं तो शेष पांच टी-20 विश्व कप के हैं। टीम इंडिया का मौजूदा फॉर्म देखते हुए भारतीय फैन्स का दावा है कि पाकिस्तान इस बार भी खाता नहीं खोल पाएगी। वहीं पाकिस्तानी फैन्स दुआएं कर रहे हैं कि किसी तरह इस बार जीत हासिल हो जाए।

IND vs PAK: जानिए कैसा रहा प्रैक्टिसों मैच में प्रदर्शन

दोनों टीमों में दो-दो अभ्यास मैच खेले हैं। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में वेस्टइंडीज को सात विकेट से हरा दिया, लेकिन दूसरे मैच में आखिरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीका से हार गया। दूसरी ओर, भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया को हराकर अपने दोनों अभ्यास मैच जीते। भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खेलकर यहां के मौसम और पिच से अच्छी तरह वाकिफ हो चुके हैं।

अभ्यास मैचों में पाकिस्तान के लिए फखर जमान ने सबसे ज्यादा 98 रन बनाए थे, जबकि केएल राहुल 90 रन के साथ भारत के स्कोरिंग चार्ट में शीर्ष पर थे। पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी ने अपने दो मैचों में चार विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी ने अपने एकमात्र मैच में तीन विकेट लेकर भारत के सबसे सफल गेंदबाज बने थे।

दोनों पक्ष प्रतिभाशाली शॉर्ट-फॉर्मेट खिलाड़ियों से भरे हुए हैं जो अपने दम पर खेल का रुख बदल सकते हैं। भारत और पाकिस्तान वर्तमान में ICC की पुरुषों की T20I रैंकिंग में क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

पाकिस्तान अच्छे फॉर्म में चल रहे कप्तान बाबर आजम पर भरोसा करेगा, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद टीम इंडिया की जर्सी में रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह और शमी के साथ भारत के पास सबसे घातक गेंदबाजी आक्रमण है, जबकि पाकिस्तान के पास भी अच्छे गेंदबाज हैं।

Back to top button