नहीं थम रहा गुस्सा, संसद मार्ग पर डटे हजारों छात्र, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

नई दिल्ली । कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की परीक्षा में पेपर लीक होने के मामले में दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर संसद मार्ग पर युवा हल्ला बोल कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसमें देशभर से एसएससी परीक्षा के अभ्यर्थी शामिल हुए हैं और अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

नहीं थम रहा गुस्सा, संसद मार्ग पर डटे हजारों छात्र, पुलिस ने किया लाठीचार्जएसएससी अभ्यर्थी दिल्ली के संसद मार्ग पर जमे हैं। वहीं, पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई अभ्यर्थियों को ग‍िरफ्तार क‍िया है और लाठीचार्ज कर अभ्यर्थियों की भीड़ को खदेड़ने का प्रयास भी किया गया है। लाठीचार्ज में कई अभ्यर्थियों को गंभीर चोट पहुंची है।

लड़ाई जारी रहेगी

एसएससी में हुई धांधली को लेकर अभ्यर्थियों का एक और गुट दिल्ली के जंतर-मंतर पर भी जोरदार प्रदर्शन कर रहा है। देश भर के अलग-अलग राज्यों से अभ्यर्थी दिल्ली में आए हुए हैं। छात्रों का कहना है कि अब आर या पार की लड़ाई लड़कर वापस जाएंगे।

अभ्यर्थियों का कहना है कि पिछले एक वर्ष में एसएससी द्वारा आयोजित सभी प्रतियोगी परीक्षाओं की जांच सुप्रीम कोर्ट की देखरेख में की जाए और केंद्रीय कार्मिक राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह इस्तीफा दें। जब तक हमारी ये मांगें नहीं मानी जाएंगी, तब तक लड़ाई जारी रहेगी।

दोबारा प्रदर्शन करने की घोषणा

एसएससी की परीक्षाएं रद करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर अभ्यर्थी हाल ही में 18 दिन तक सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित एसएससी मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर चुके हैं। मांगें न मानी जाने पर उन्होंने दोबारा प्रदर्शन करने की घोषणा की है।

नहीं थम रहा CBSE पेपर लीक मामला

यहां यह भी बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) का पेपर लीक होने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। 10वीं गणित व 12वीं का अर्थशास्त्र पेपर दोबारा कराने को लेकर छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों के एक समूह ने शनिवार को प्रीत विहार स्थित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के कार्यालय के पास प्रदर्शन किया।

छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं

सरकार के इस फैसले के बाद भी छात्रों का कहना है कि बोर्ड की लापरवाही की सजा हम क्यों भुगतें। छात्रों की कहना है कि या तो सभी विषयों के पेपर दोबारा होने चाहिए या फिर इन दोनों विषयों के पेपर भी दोबारा न हों। वहीं 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा कब होगी इसकी तारीख का भी ऐलान कर दिया गया है। 12वीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा पूरे देश में 25 अप्रैल को होगी। लेकिन इन सबके बावजूद छात्र लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

 

Loading...

Check Also

#Me too: अकबर पक्ष में उतरी महिला पत्रकार, कहा- वे शानदार शिक्षक व सुलझे हुए इंसान हैं

#Me too: अकबर पक्ष में उतरी महिला पत्रकार, कहा- वे शानदार शिक्षक व सुलझे हुए इंसान हैं

नई दिल्ली। #MeToo में घिरे पूर्व पूर्व विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर की तरफ से पत्रकार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com