Home > जीवनशैली > क्या आप भी लड़कियों से बात करने में शर्माते हैं तो अपनाये ये 4 डेटिंग टिप्स

क्या आप भी लड़कियों से बात करने में शर्माते हैं तो अपनाये ये 4 डेटिंग टिप्स

हर एक इंसान का अपना स्वभाव होता है. कोई लोगों से घुलना-मिलना पसंद करता है तो किसी को अकेले रहना पसंद होता है. कोई कम बोलता है तो कोई ज्यादा, कोई बेधड़क है तो कोई शर्मीला. अक्सर देखा गया है कि शर्मीले स्वभाव वाले लोग प्यार के मामले में ज्यादा बोलने वाले लोगों की अपेक्षा पीछे रह जाते हैं. मगर इसके बावजूद उनकी संभावनाएं पूरी तरह से खत्म नहीं होती हैं.

शर्मीले लोग हमेशा किसी लड़की को डेट पर ले जाने में कतराते हैं. साथ ही वो अक्सर प्यार का इजहार करने से भी घबराते हैं. मगर अपने आचरण में अगर वो कुछ बदलाव ले आएं तो ये समस्या चुटकियों में दूर हो सकती है. आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टिप्स जिसे अपना कर शर्मीले लोग भी प्यार के मामले में सफल साबित हो सकते हैं.

आत्मविश्वासी होना-

ऐसा माना जाता है कि शर्मीले लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है, जिस वजह से वो किसी से बात करते समय झिझकते हैं. अगर वो कॉन्फिडेंट होने की कोशिश करें तो उनकी आधी परेशानी दूर हो सकती है. इससे सामने वाले को भी उनमें दिलचस्पी पैदा होगी और एक लय में बातचीत शुरू हो जाएगी. बातचीत का शुरू होना एक अच्छा संकेत है.

मजाकिया अंदाज-

लड़कियों को हंसी मजाक करने वाले लड़के ज्यादा भाते हैं. कई दफा ये भी देखा गया है कि कम बोलने वाले लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा होता है. ये गुण आपके अंदर है तो ये एक प्लस प्वाइंट है, अगर नहीं है तो फिर आपको माहौल को हल्के अंदाज में मजाकिया बनाने की कोशिश करनी चाहिए. इसकी शुरुआत आप खुद के ऊपर जोक मार के भी कर सकते हैं. अगर आप सामने वाले शख्स को हंसाने में सफल होते हैं तो आपके लिए आगे की राह और आसान हो सकती है.

तारीफ करें-

लड़कियों को तारीफ सुनना अच्छा लगता है. अगर आप उनकी ड्रेस या लुक्स की तारीफ करते हैं तो उन्हें खुशी मिलती है. आप भी बातों-बातों में ऐसी ही कुछ तारीफ कीजिए. यह सामने वाले को भी आपके प्रति और सहज बनाएगा.

आगे के लिए अप्रोच करना ना भूलें-

आपकी डेट जैसी भी रही हो आप अगली डेट के बारे में भी पूछने से ना घबराएं. संभावनाएं तभी रहेंगी जब आप दोबारा उस शख्स से मुलाकात कर पाएंगे. हो सकता हो कि सामने वाले शख्स को आपका साथ अच्छा लगा हो और वो आपके साथ और वक्त बिताने में इच्छुक हों. दूसरी मुलाकात में आप पहली बार की कमियों को भी दूर कर सकते हैं. इसके अलावा आपको उस शख्स के और करीब आने का मौका मिलेगा.

Loading...

Check Also

पत्नी की इन 5 हरकतों के कारण, पति-पत्नी का रिश्ता हमेशा के लिए हो जाता है खत्म

दांपत्य जीवन में पति-पत्नी के बीच आपसी विश्वास बेहद जरूरी होता है. पर कई बार …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com