इन 10 चीजों को कभी घर या ऑफिस में ना रखें, नहीं तो लाती हैं बदनसीबी

कई लोग वास्तु शास्त्र में विश्वास नहीं रखते हैं लेकिन आप चाहे मानें या नहीं मानें, यह प्राचीन विज्ञान हमारे घर की सुख-शांति और समृद्धि के लिए काफी अहम है. पुराने समय में लोग वास्तुशास्त्र के हिसाब से ही अपना घर बनवाते थे. यहां तक कि कई वैज्ञानिक भी हमारी लाइफ में अच्छी और बुरी ऊर्जा के संबंध में वास्तुशास्त्र की ताकत को मानते हैं. अगर आप भी अपने घर की सुख-शांति चाहते हैं तो आज ही वास्तुशास्त्र के कुछ नियमों का पालन कीजिए. अगर आपका घर वास्तुशास्त्र के हिसाब से नहीं बना है तो कम से कम आप घर में रखी गई चीजों के संबंध में वास्तुशास्त्र के नियमों का पालन कर सकते हैं. कुछ चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करती हैं जबकि कुछ चीजें घर में भाग्य को संवारती है. अगर आपके घर में ये चीजें हैं तो आज ही हटा दें…

इन 10 चीजों को कभी घर या ऑफिस में ना रखें, नहीं तो लाती हैं बदनसीबी

डूबती हुई नाव-डूबती हुई नाव का कोई चित्र हो तो उसे घर में नहीं लगाना चाहिए. यह पतन का प्रतीक है इसलिए घर के सदस्यों के रिश्तों के बीच दूरियां बढ़ने लगती हैं. ऐसी तस्वीर हो तो इसे घर से बाहर फेंक दें.

जंगली जानवरों की मूर्तियां या पेंटिग्स-सुअर, सांप, बाज, उल्लू, चमगादड़, गिद्ध, कबूतर, कौआ जैसे जानवरों और पक्षियों की तस्वीरें और पेंटिग्स घर में नहीं लगानी चाहिए. घर के बेडरूम में सिंगल बर्ड वाली तस्वीरें बिल्कुल नहीं लगाएं. किसी भी जंगली जानवर की तस्वीर भी घर में नहीं होनी चाहिए. इससे घर के लोगों में हिंसक प्रवृत्ति बढ़ती है. नकारात्मक तस्वीरें-ऐसी पेंटिग्स या तस्वीरें जो नकारात्मकता या उदासीनता दर्शाती हो जैसे दुख, उदासी उन्हें घर में नहीं लगाना चाहिए.

21 फरवरी दिन बुधवार का राशिफल: जानिए आज किन राशि वालों की बदलने वाली है किस्मत, और किसका होने वाला है बुरा

जंगली जानवरों की मूर्तियां या पेंटिग्स-सुअर, सांप, बाज, उल्लू, चमगादड़, गिद्ध, कबूतर, कौआ जैसे जानवरों और पक्षियों की तस्वीरें और पेंटिग्स घर में नहीं लगानी चाहिए. घर के बेडरूम में सिंगल बर्ड वाली तस्वीरें बिल्कुल नहीं लगाएं. किसी भी जंगली जानवर की तस्वीर भी घर में नहीं होनी चाहिए. इससे घर के लोगों में हिंसक प्रवृत्ति बढ़ती है. ऐसा माना जाता है कि इमली और मेंहदी के पेड़ में बुरी आत्माओं का निवास होता है. ऐसे पौधों के आस-पास घर नहीं होना चाहिए. घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है.

 साथ ही घर में कभी भी सूखा हुआ पौधा नहीं रखें. यहां तक कि सूखे हुए फूल भी घर में नहीं रखने चाहिए. बबूल का पेड़ भी अशुभ माना जाता है. कंटीले पेड़ों को घर में नहीं होना चाहिए.  टूटी हुई मूर्तियां, फर्नीचर या शीशाटूटे हुए ग्लास, फर्नीचर, टूटा शीशा या भगवान की फटी हुई तस्वीरें घर में हो तो इन चीजों को बिना देर किए हटा देना चाहिए.  नटराज-नटराज नृत्य का ही रूप है. हालांकि इसके साथ ही यह विनाश का भी प्रतीक है. इसे तांडव नृत्य भी कहा जाता है. इसलिए नटराज का शोपीस या तस्वीर घर में नहीं रखनी चाहिए.

Loading...
loading...
error: Copy is not permitted !!

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com