Home > धर्म > सुबह उठते ही भूलकर भी ना करे ये 5 काम, जीवन हो जाएगा बर्बाद

सुबह उठते ही भूलकर भी ना करे ये 5 काम, जीवन हो जाएगा बर्बाद

दोस्तों जब भी सुबह सुबह हमारी आँखें खुलती हैं तो लोग सबसे पहले अलग अलग कामो को करने में व्यस्त हो जाते हैं. सुबह उठते ही करने वाले कामो को लेकर हर किसी की दिनचर्या एक दुसरे से भिन्न होती हैं. लेकिन कई बार लोग जाने अंजाने में कुछ ऐसे काम कर बैठते हैं जो उन्हें नहीं करना चाहिए. दरअसल सुबह का समय भगवान की भक्ति के लिए सबसे अमृतभरा होता हैं. ऐसे में कुछ विशेष कामो को इस समय करने से भगवान नाराज़ हो जाते हैं.

इसके अतिरिक्त सुबह के समय घर में सकारात्मक उर्जा का लेवल सबसे अधिक होता हैं. यही कारण हैं कि इस समय हर कोई फ्रेश फील करता हैं. लेकिन कई बार कुछ विशेष कामो को करने से हम इस सकारात्मक उर्जा को नष्ट कर देते हैं. ये काम नकारात्मक उर्जा को बढ़ावा देते हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे ख़ास कामो के बारे में बताएंगे जिन्हें आपको सुबह सुबह बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए.

भूलकर भी सुबह सुबह ना करे ये 5 काम
1. बासे मुंह खाना पीना:

कुछ लोगो कि आदत होती हैं कि वो सुबह उठते से बिना ब्रश किए ही चाय या नाश्ता करने बैठ जाते हैं. लेकिन ऐसा करना ना सिर्फ आपके स्वास्थ के लिए हानिकारक होता हैं बल्कि इससे घर में नकारात्मक उर्जा का प्रभाव भी बढ़ता हैं. इसलिए ऐसा करने से बचे.

2. लड़ाई झगड़ा:

कुछ लोगो सुबह उठते ही घर में कीच कीच चालु कर देते हैं. ये लोग घर के सदस्यों पर चिल्लातें हैं, उनसे लड़ते हैं या गाली गलोच तक कर देते हैं. चुकी सुबह का वक़्त भगवान की भक्ति का होता हैं ऐसे में घर में लड़ाई झगड़ा होने से काफी नकारात्मक उर्जा निकलती हैं जिससे भगवान भी नाराज़ रहते हैं और आप पर अपनी कृपा दृष्टि नहीं रखते हैं.

3. बिना नहाए खाना बनाना:

कई लोग सुबह बिना नहाए ही नाश्ता या खाना बनाने लगते हैं. खासकर कि बच्चों के स्कूल और बड़ो के ऑफिस का टिफिन तैयार करते वक़्त महिलाएं बिना नहाए धोए ही खाना बनाने लगती हैं. लेकिन ऐसा करने से घर में काफी नेगेटिव एनर्जी फैलती हैं. साथ ही इससे घर में अन्न की कमी होती हैं. इसलिए हमेशा नहाने के बाद ही किचन में खाना बनाए.

4. नशा करना:

कुछ लोगो सुबह उठते ही सिगरेट फूकने लगते हैं या दारु का सेवन करने लगते हैं. लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुबह सुबह किसी भी प्रकार का नशा या गुटके तम्बाकू का सेवन काफी अशुभ माना जाता हैं. इस समय भगवान की पूजा पाठ की जानी चाहिए ना कि किसी तरह का नशा फूंकना चाहिए.

5. संबंध बनाना:

कुछ लोग सुबह सुबह भी शारीरिक संबंध बनाना पसंद करते हैं. लेकिन इस दौरान आपको ऐसा करने से बचना चाहिए. इस समय आपके मन में अश्लील विचारो की बजाए भक्ति भाव होना चाहिए. संबंध बनाने के अलावा सुबह अश्लील फिल्म देखना या हस्तमैथुन करना भी अशुभ माना जाता हैं. इसलिए इस समय इस तरह की हरकतें करने से हमेशा बचना चाहिए.

आपको ये सभी सावधानी सुबह कम से कम 11 बजे तक रखनी हैं. साथ ही इस बात का ध्यान रहे कि इस समय के पहले आप स्नान, पूजा पाठ इत्यादि चीजे अवश्य कर ले.

Loading...

Check Also

द्रौपदी को मिला था ऐसा वरदान, जिससे वह अपना कौमार्य वापस पा लेती थी

जैसे की हम सब जानते है की द्रौपदी ने कभी चुप रहने में विश्वास नहीं …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com