भूलकर भी दूसरों की देखी-देखा ये 5 काम अपने घर में ना करे, घर हो जाएगा बर्बाद

- in जीवनशैली

दोस्तों वास्तु शास्त्र हिन्दू धर्म में बहुत अधिक मायने रखता हैं. ये हमें घर के वातावरण को सुखमय और सकारात्मक बनाने की टिप्स देता रहता हैं. इसी कड़ी में आज हम आपको वास्तु से सम्बंधित कुछ ऐसी जरूरी चीज बताने जा रहे हैं जिसे कई लोग अनदेखा कर देते है. दरअसल वास्तु के अनुसार अपने घर में दूसरों के कुछ विशेष कामो को भूलकर भी नहीं करना चाहिए. कई बार हम जाने अनजाने में घर के बाहर के व्यक्ति के कामो को अपने ही घर में होने देते हैं. लेकिन ऐसा करने से आपके घर परिवार के बर्बाद होने के चांस बढ़ जाते हैं. इसलिए आप को नीचे बताए गए 5 कामो को भूलकर भी अपने घर में नहीं होने देना हैं.

भूलकर भी दूसरों की देखी-देखा ये 5 काम अपने घर में ना करे, घर हो जाएगा बर्बाद

दूसरों के ये 5 काम अपने घर में ना करे

1. दूसरों के कपड़े:

वास्तु के हिसाब से हमें अपने घर में भूलकर भी दूसरों के कपड़े नहीं रखना चाहिए. ऐसा माना जाता हैं कि दूसरों के कपड़े अपने घर में रखने से उसके कीटाणु हमारे घर में प्रवेश कर जाते हैं और आपके परिवार के सदस्य बीमार पड़ सकते हैं. साथ ही दुसरे के कपड़ो को घर में लाना या उन्हें पहनना शुभ नहीं मना जाता हैं. इससे घर में दरिद्रता आती हैं.

जरुर जान ले, सिगरेट से भी ज्यादा खतरनाक है धूपबत्ती का धुआं, ले सकती है जान…

आप ने देखा होगा कि कई बार लोग दुसरो के घर जाकर खुद की नज़र उतारने का कहते हैं. लेकिन वास्तु के हिसाब से कभी भी अपने घर में दूसरों की नज़र नहीं उतारना चाहिए. ऐसा कहा जाता हैं कि जब आप किसी दुसरे व्यक्ति की बुरी नज़र उतारते हैं तो वो नज़र उसके अन्दर से तो निकल जाती हैं लेकिन फिर ये आपके घर में प्रवेश कर जाती हैं. साथी ही किसी बीमार व्यक्ति की नज़र उतारने से घर में कीटाणु फैलने का और अन्य सदस्यों के स्वास्थ के खराब होने का खतरा बड़ जाता हैं.

3. बाथरूम:

वास्तु कहता हैं कि अपने घर का बाथरूम किसी दुसरे व्यक्ति को इस्तेमाल नहीं करने देना चाहिए. ऐसा करना आपको बहुत बड़ी मुसीबत में डाल सकता हैं. साथ ही जब कोई दूसरा व्यक्ति आपकी बाथरूम इस्तेमाल करता हैं तो उससे आपको नई नई बिमारी होने के चांस बड़ जाते हैं. यदि घर में मेहमान आए तो उनके लिए एक अलग गेस्ट रूम के साथ एक अलग से बाथरूम भी होना चाहिए.

4. जूते चप्पल:

कई बार लोग आपके घर में अपने जूते चप्पल भूल जाते हैं या गलती से अपने जूते चप्पल छोड़ आपके पहन जाते हैं. ऐसे में आपको दुसरे व्यक्ति के जूते चप्पल को तुरंत लौटा देना चाहिए. इसके अलावा कई बार जब कोई दूसरा व्यक्ति हमारे घर आता हैं तो वो घर के अन्दर तक जूते चप्पल ले आता हैं. आपको ऐसा करने से उसे मना करना चाहिए. वास्तु के हिसाब से दुसरे व्यक्ति के जूते चप्पल के घर में आने से घर में नकारात्मक उर्जा प्रवेश करती हैं. साथ ही इससे घर में झगड़े होने के चांस बढ़ते हैं. स्वास्थ की दृष्टि से भी जूते चप्पल को घर में लाना हानिकारक हैं. इससे कीटाणु घर में प्रवेश करते हैं.

5. दुसरो के नाख़ून:

वास्तु के हिसाब से अपने घर के अन्दर बाहरी व्यक्ति के नाख़ून नहीं काटना चाहिए. ऐसा करने से घर में नकारात्मक उर्जा फैलती हैं और सकारात्मक उर्जा नष्ट हो जाती हैं.

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई