सोने से पहले कुंवारी लड़कियां भूलकर भी ना करे ये काम, वरना नही होगी शादी

दोस्तों आज के जमाने में हर लड़की का सपना होता हैं कि वो एक सही समय आने के बाद शादी कर के लाइफ में सेटल हो जाए. लेकिन इसके बावजूद कई बार बुरी किस्मत के चलते लड़कियों को उनका मनपसंद लड़का नहीं मिल पाता हैं और वो कुँवारी ही रह जाती हैं. हमारे सामुद्रिक शास्त्र में भी कुछ ऐसी बातों का जिक्र हैं जिसकी वजह से लड़की के शादी ब्याह पर असर पड़ता हैं. इनमे से एक चीज सोने के पूर्व कुंवारी लड़की के द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर भी निर्भर करती हैं. जो लड़कियां सोने से पहले इस तरह के काम करती हैं उनकी किस्मत पर दुःख के बादल मंडराने लगते हैं.सोने से पहले कुंवारी लड़कियां भूलकर भी ना करे ये काम, वरना नही होगी शादी

सोने से पहले कुंवारी लड़कियां ना करे ये काम

1. भगवान की तरफ पैर कर के सोना: जब भी हमें नींद आती हैं तो हम जितना जल्दी हो सके सोने के लिए बेड में घुस जाते हैं. लेकिन हम किस दिशा में सो रहे हैं, किस तरीके से सो रहे हैं और हमारे सोने से आस पास के माहोल पर क्या असर पर रहा हैं इन चीजों का ध्यान नहीं रख पाते हैं. ऐसी ही एक चीज हैं भगवान की तरफ पैर रख के सोना. आपके घर में जिस दिशा में मंदिर हैं या भगवान की कोई प्रतिमा लगी हैं उस ओर पैर कर के कभी नहीं सोना चाहिए. जो लड़कियां ऐसा करती हैं भगवान उनसे नाराज़ हो जाता हैं और उसे एक सुखी दाम्पत्य जीवन के लिए तरसा देता हैं.

2. किसी का दिल दुखा के सोना: रात में आप जब भी सोने जाए तो उसके पहले किसी का भी अपमान ना करे और ना ही किसी से कोई लड़ाई झगड़ा करे. ऐसे माना जाता हैं कि जब आप सोने से पहले किसी का दिल दुखाते हो तो उसकी बद्दुआ लगने की वजह से आपका दिल भी कभी सुखी नहीं रह पाता हैं और एक अच्छे पार्टनर के अकेले ही धड़कता रहता हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके सोने से पूर्व लड़ाई झगड़ो से बचना चाहिए.

3. भगवान का नमन किए बिना सो जाना: कुछ लोगो की आदत होती हैं कि वो सुबह और शाम में तो भगवान को याद कर लेते हैं लेकिन रात को जब सोते हैं तो भगवान को अपनी अच्छी सेहत और अन्य चीजों के लिए शुक्रिया नहीं कहते हैं. ऐसे में जो लड़कियां ऐसा नहीं करती हैं उसे एक परफेक्ट जीवनसाथी मिलने में बहुत दिक्कतें आती हैं. इस मामले में कई बार लड़कियों को वर मिल तो जाता हैं लेकिन शादी के बाद उनका दाम्पत्य जीवन सुखी नहीं रह पाता हैं. इसलिए सोने से पूर्व कम से कम एक बार हाथ जोड़ भगवान को अवश्य याद करना चाहिए.

4. अपनी को शुभ रात्रि ना कहना: एक ही छत के नीचे परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहने के बावजूद कई बार हम अपने बेसिक मैनर्स भूल जाते हैं. हमारी संस्कृति में सुबह उठने के बाद और रात्री को सोने से पहले बड़ो का अभिनन्दन करना सिखाया गया हैं. ऐसे जो लड़कियां सोने से पूर्व अपने घर के सदस्यों को शुभ रात्री नहीं कहती या उनसे बात किए बिना ही सौ जाती हैं तो उन्हें घर के बड़े बुढो का आशीर्वाद नहीं मिल पाता हैं जो आगे चलकर उनकी शादी में अड़चने ला सकता हैं.

 
Back to top button