पति पत्नी भूलकर भी अपने बेडरूम में ना करे, ये 5 गलतियाँ, शादी बर्बाद हो जाएगी

- in जीवनशैली

दोस्तों पति पत्नी का रिश्ता एक नाजुक धागे की तरह होता हैं. इसे आपको जीवनभर साथ में संभलकर रखना पड़ता हैं. लेकिन कई बार आपकी लाख कोशिशो के बावजूद शादीशुदा जीवन में कई परेशानियां आ जाती हैं. इसका एक कारण घर का खराब वास्तु भी हो सकता हैं. पति पत्नी दोनों अधिकतर सबसे ज्यादा वक़्त एक साथ अपने बेडरूम में व्यतीत करते हैं. यही कारण हैं कि आपके बेडरूम का वास्तु बिलकुल सही होना चाहिए. वैसे तो हम आपको बेडरूम के वास्तु से जुड़ी कई चीजे पहले भी बता चुके हैं लेकिन इस बार हम आपको 5 ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अक्सर कई पति पत्नी कर बैठते हैं. इन गलतियों की वजह से घर का वास्तु गड़बड़ा जाता हैं और फिर घर में नकारात्मक उर्जा फैलने लगती हैं.

इस नकारात्मक उर्जा की वजह से घर में रहने वाले लोगो में भी नेगेटिविटी आ जाती हैं. चुकी बेडरूम में ज्यादातर पति पत्नी रहते हैं ऐसे में उन दोनों के अन्दर नकारात्मक उर्जा प्रवेश कर जाती हैं और फिर दोनों आए दिन लड़ाई झगड़ा करते रहते हैं. ऐसे में आपके साथ कहीं ऐसा अनर्थ ना हो जाए इसलिए आज हम आपको इन 5 गलतियों के प्रति सावधान कर रहे हैं. तो चलिए जानते हैं कि आपको बेडरूम के अन्दर कौन कौन सी गलतियाँ करने से बचना चाहिए.

बेडरूम के अन्दर भूलकर भी ना करे ये 5 गलतियाँ

1. अपने बेडरूम के अन्दर कभी भी दोस्तों या अतिथि को नहीं बैठाना चाहिए. ये बात आपको सुनने में चाहे थोड़ी अजीब लगे लेकिन ये सच हैं. ऐसा करने से आपके गृहस्थ जीवन को किसी की बुरी नज़र लगने का खतरा रहता हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके किसी बाहरी व्यक्ति को अपने बेडरूम में रुकने, बैठने या सोने ना दे.

2. आजकल बेडरूम में नए नए प्रयोग करने का चलन चल रहा हैं. ऐसे में कई लोग अपने बेडरूम में वाशबेसिन भी बनवा लेते हैं. लेकिन वास्तु के हिसाब से इसे बेडरूम में बनवाने से पति पत्नी के बीच शक की भावना बढ़ती हैं और उनके रिश्तों में दरार आना शुरू हो जाती हैं. इसलिए अपने बेडरूम में वाशबेसिन ना बनवाए.

3. बेडरूम में कभी भी आईने को बिस्तर के सामने नहीं रखना चाहिए. बिस्तर के सामने आईना रखने से बेडरूम में नकारात्मक उर्जा ज्यादा बढ़ती हैं. ये आइना रात के समय अधिक नुकसानदायक होता हैं. इसलिए यदि आपके बेडरूम में बिस्तर के सामने आईना लगा हैं तो इसे रोज रात को काले कपड़े से ढक देना चाहिए ताकि उसकी नकारात्मक उर्जा घर में ना फैले.

4. बेडरूम के अन्दर कभी भी गमले नहीं रखना चाहिए. यदि आप गमले रखना भी चाहते हैं तो कृत्रिम फूल वाले गमले रखे. इसे रखने से पति पत्नी के बीच प्रेम संबंध मधुर होते हैं.

5. आजकल बेडरूम के अन्दर बॉक्स वाले पलंग रखने का बहुत ट्रेंड चल रहा हैं. पलंग में बने बॉक्स में लोग तरह तरह का सामान रखते हैं. लेकिन आप इस बात का ध्यान रखे कि अप इनके अन्दर धारदार चीजें या बिजली का सामान नहीं रखना चाहिए, ये रिश्तों में दूरियां बढ़ता हैं. साथ ही बेडरूम के अन्दर जूते चप्पलों को भी ना रखे.

You may also like

दोस्तों के सामने दुल्हन ने रख दी ऐसी शर्त, रह गए दंग!

अपने दोस्त की शादी के लिए हर कोई