भूलकर भी ना करें रविवार के दिन ये 2 काम वरना जीवन में कभी नहीं आएगी खुशियाँ

आज के समय में भी अक्सर लोग दिन देखकर अपने बाल कटवाते है, ऐसे में अब कुछ लोग गुरूवार, शनिवार या मंगलवार के दिन बाल और नाख़ून नहीं काटते या कटवाते, तो ऐसे में लोग रविवार के दिन को ही सबसे शुभ दिन मानते है तो इसी दिन ये काम करतें है। आज हम आपको बताने जा रहे है के आपकर लिए ये काम करने किस दिन शुभ या अशुभ होतें है। 

सोमवार चंद्रमा का दिन होता है तो इस दिन बाल कटवाने से व्यक्ति हमेशा तनाव में ही रहता है क्यूंकि यह दिन मानसिक स्वास्थ्य के लिए अशुभ माना जाता है। 

मंगलवार के दिन अपने बाल और नाख़ून नहीं काटते, मंगलवार के दिन बाल या नाख़ून कटवाने से इंसान की उम्र कम हो जाती है लोगो का ऐसा मानना है। 

– बुधवार का दिन यह दिन सभी कामों के लिए सबसे शुभ माना जाता है तो इस दिन बाल कटवाने से आपके घर में काफी ज्यादा बरकत आती है। 

कुछ इस तरह द्रौपदी ने सुहागरात में पांचों पांडवों को किया था खुश, सुनकर हिल जाएगे आप…

– गुरूवार को लोग भगवान विष्णु का दिन मानते है और इस दिन बाल कटवाने से लक्ष्मी का नाश होता है साथ ही मान और सन्मान की भी हानी होती है, इसीलिए लोग गुरूवार के दिन बाल और नाख़ून नहीं काटते। 

– शुक्रवार का दिन भौतिक सुख सुविधाओं का दिन माना जाता है इसीलिए यह दिन सबसे सही रहेगा बाल और नाख़ून कटवाने के लिए. क्यूंकि इस दिन ऐसा करने से लाभ मिलता है। 

– शनिवार के दिन कभी भी बाल और नाख़ून नहीं काटना चाहिए यह दिन शीघ्र मृत्यु का कारक माना जाता है इसीलिए शनिवार को यह काम करने के लिए हमेशा बचे। 

– ज्यादातर लोग रविवार को छुट्टी के दिन बाल और नाख़ून काटते है, रविवार सूर्य का दिन होता है इस दिन बाल और नाख़ून करवाने से धन और बुद्धि में खपत होती है। 

Back to top button