इन परिस्थितियों में फंसें तो बिल्कुल न करें सेक्स

- in 18+

आमतौर पर माना जाता है कि सेक्स दो लोगों को बेहद करीब ले आता है। सेक्स को लेकर लोगों में भी अलग-अलग अवधारणा है। जैसे कि कई लोग जब दुखी होते हैं या फिर खुश, तो वे सेक्स करते हैं या फिर ऐसा कई बार परिस्थितिवश भी होता है, लेकिन कुछ ऐसी परिस्थितियां हैं, जिनमें आपको सेक्स करने से बचना चाहिए।इन परिस्थितियों में फंसें तो बिल्कुल न करें सेक्स

ध्यान रहे कि सेक्स भी एक-दूसरे के प्रति प्यार दिखाने का एक ज़रिया है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि इसे एक टूल (साधन) के तौर पर इस्तेमाल किया जाए। हो सकता है कि उन पलों में आपको सेक्स करना अच्छा लगे, लेकिन बाद में जो पछतावा होगा, वह उन पलों की खुशी को गायब कर देगा।

अगर ब्रेकअप हुआ है या आपका रिलेशन नहीं चला तो उस स्थिति में सेक्स को कभी भी अपना हथियार न बनाएं। कई बार ऐसा होता है कि ऐसे रिश्ते से उबरने के लिए या उसे भूलने के लिए हम कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं, फिर वह एक फिजिकल रिलेशनशिप ही क्यों न हो। इससे भले ही आपको तब अच्छा लगे, लेकिन क्या वाकई ऐसा करना सही है? भला किसी टूटे रिश्ते को भूलने के लिए कोई कैसे सेक्स का सहारा ले सकता है? याद रखिए, अगर आपको अपनी फीलिंग्स की परवाह नहीं है, तो कम से कम दूसरे इंसाने की फीलिंग्स की कदर करें।

कहा जाता है कि गुस्सा इंसान को खा जाता है क्योंकि गुस्से में इंसान कुछ गलत ही कर बैठता है। इसलिए जब गुस्से में हों तो सेक्स से दूर ही रहें। क्या पता आप उन पलों में अपने पार्टनर को ही नुकसान कर बैठें।

अक्सर देखा गया है कि युवा दोस्तों से प्रभावित होकर वे चीज़ें भी करने लगते हैं, जो उन्हें नहीं करनी चाहिए, जैसे कि सेक्स। दोस्तों के दबाव में आकर या फिर उन पर अपना रौब जमाने के लिए युवा ऐसे शख्स के साथ सेक्स कर लेते हैं, जिन्हें वे जानते नहीं या फिर जिनके साथ सेक्स करना नहीं चाहते। फर्स्ट टाइम सेक्स से पहले सोचें ज़रूर, लेकिन दोस्तों के दबाव में आकर कभी सेक्स न करें।

जिस शख्स से हम प्यार करते हैं और परवाह करते हैं, उसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार हो जाते हैं, फिर चाहे वह सेक्स ही क्यो न हो। लोग मानें या न मानें, लेकिन यह सच है कि सेक्स के लिए मन नहीं होने पर भी आप अपने पार्टनर की खुशी के सेक्स करने के लिए तैयार हो जाते हैं। ऐसा बिल्कुल भी न करें क्योंकि ऐसा करने से सेक्स और रिश्ते में आपकी इच्छा कम होती चली जाएगी।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुहागरात के बाद महिलाओ के मन में ज़रूर आती है यह बातें

शादी हर किसी के जीवन में खास महत्त्व