जन्माष्टमी पर आज करे ये उपाय, होंगे जाएगे हमेशा के लिए मालामाल

आज जन्माष्टमी का पावन पर्व है और इस उपलक्ष्य में मन्दिरों में जगह-जगह झाकियॉ सजाई जाती जाएंगी। रात्रि 12 बजे तक व्रत रखकर जन्मोत्सव मनाने के बाद भगवान का प्रसाद ग्रहण किया जाएगा है। इस दिन उपवास करने से मनुष्य सात जन्मों के पापों से मुक्त हो जाता है। आइए जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर कुछ ऐसे उपाय जानते हैं जिससे बिगड़े काम बनेंगे और घर में धन की बरसात होगी।

श्री कृष्ण का पूजन करते समय पूजन स्थान पर कुछ पैसे भी रखें। पूजन करने के बाद वे पैसे अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से पर्स कभी खाली नहीं रहती है।

जन्माष्टमी के दिन शाम को तुलसी के पौधे के नीचे घी का दीपक जलाकर ‘ऊँ वासुदेवाय नमः’ की 2 माला का जाप करें। इससे श्री कृष्ण की असीम कृपा बनी रहती है और घर में सुख व समृद्धि बनी रहती है।

जिन लोगों के पास धन रूकता नहीं या फिर आर्थिक समस्या बनी रहती है। वे जन्माष्टमी की रात 12 बजे लाल वस्त्र पहनकर अपने समक्ष 10 लक्ष्मी कारक कौड़ियों को रखकर तेल का दीपक जलाएं। हकीक की माला से ‘ऊँ ह्रीं श्रीं श्रियै फट’ की 5 माला का जाप करें। जप पूर्ण करने के बाद पूजन में रखी कौडि़यों को धन रखने के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से धन रूकने लगता एंव आर्थिक स्थिति में मजबूती आती है।

जन्माष्टमी की रात्रि 12 बजे श्री कृष्ण का दूध से अभिषेक करने से घर में धन वैभव बना रहता है। पीला अनाज दान करने से पूरे वर्ष मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

Back to top button