क्या आपको पता है, रोजाना सेक्स ना करने से भी होते हैं ये बड़े नुकसान

नई दिल्ली. जैसे आप सारे काम रोज करते हैं उसी तरह सेक्स भी लोगों की एक जरूरत है. लेकिन इंडिया में इस पर खुल कर बात करने में लोग संकोच करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है रोजाना सेक्स करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप रेगुलर सेक्स नहीं करते हैं तो आपको कई नुकसान हो सकते हैं.नई दिल्ली. जैसे आप सारे काम रोज करते हैं उसी तरह सेक्स भी लोगों की एक जरूरत है. लेकिन इंडिया में इस पर खुल कर बात करने में लोग संकोच करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है रोजाना सेक्स करना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप रेगुलर सेक्स नहीं करते हैं तो आपको कई नुकसान हो सकते हैं. शरीर पर बुरा असर ऐसा कई मामलों में साबित हुआ है कि सेक्स करने से शरीर की रोग से लड़ने की क्षमता बढ़ती है. इससे आपको कई तरह के इन्फेक्शन्स और बीमारी से लड़ने में मदद मिलती है. सेक्स नहीं करने से कमजोरी भी आ जाती है. दिल की बीमारी का खतरा अगर आप नियमित रूप से वर्कआउट नहीं भी करते हैं तो सेक्स से आपका शरीर सही आकार में और स्वस्थ रहता है. ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी मसल्स और हॉर्मोन पर काफी बुरा असर पड़ सकता है. तनाव का बढ़ना ज्यादा स्ट्रेस और तनाव को कम करने में शारीरिक संबंध बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं. ज्यादा स्ट्रेस लेने से ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और कई परेशानी होने लगती हैं. सेक्स न करने से ईच्छा भी खत्म हो जाती है कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि रोजाना सेक्स से आपकी यौनेच्छा मजबूत रहती है. उनका कहना है कि अगर आप सेक्स करना बंद कर देंगे तो सेक्स के प्रति आपकी रुचि भी कम हो जाएगी और जोश भी कम हो जाएगा. पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की परेशानी जो लोग रोजाना सेक्स करते हैं,  उनके मुकाबले उन लोगों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन होने का खतरा ज्यादा रहता है जो इससे परहेज करते हैं. रोज शारीरिक संबंध बनाने से पुरुषों के यौन अंग पर अच्छा असर पड़ता है.

शरीर पर बुरा असर

ऐसा कई मामलों में साबित हुआ है कि सेक्स करने से शरीर की रोग से लड़ने की क्षमता बढ़ती है. इससे आपको कई तरह के इन्फेक्शन्स और बीमारी से लड़ने में मदद मिलती है. सेक्स नहीं करने से कमजोरी भी आ जाती है.

दिल की बीमारी का खतरा

अगर आप नियमित रूप से वर्कआउट नहीं भी करते हैं तो सेक्स से आपका शरीर सही आकार में और स्वस्थ रहता है. ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी मसल्स और हॉर्मोन पर काफी बुरा असर पड़ सकता है.

तनाव का बढ़ना

ज्यादा स्ट्रेस और तनाव को कम करने में शारीरिक संबंध बहुत बड़ी भूमिका निभाते हैं. ज्यादा स्ट्रेस लेने से ब्लड प्रेशर बढ़ जाता है और कई परेशानी होने लगती हैं.

सेक्स न करने से ईच्छा भी खत्म हो जाती है

कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि रोजाना सेक्स से आपकी यौनेच्छा मजबूत रहती है. उनका कहना है कि अगर आप सेक्स करना बंद कर देंगे तो सेक्स के प्रति आपकी रुचि भी कम हो जाएगी और जोश भी कम हो जाएगा.

पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की परेशानी

जो लोग रोजाना सेक्स करते हैं,  उनके मुकाबले उन लोगों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन होने का खतरा ज्यादा रहता है जो इससे परहेज करते हैं. रोज शारीरिक संबंध बनाने से पुरुषों के यौन अंग पर अच्छा असर पड़ता है.

Back to top button