UP : आदमखोर कुत्तों के आतंक पर सख्त हुए CM योगी, डीएम को जारी किए निर्देश

- in उत्तरप्रदेश, लखनऊ
 

आदमखोर कुत्तों के हमलों में 12 बच्चों की मौत व दर्जनों लोगों के घायल होने की घटनाओं का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने डीएम शीतल वर्मा को हर हाल में आदमखोर कुत्तों के आतंक से जनता को निजात दिलाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

 

मुख्यमंत्री सूचना कार्यालय की ओर से रविवार को डीएम को पत्र जारी किया गया। इसमें कहा है कि, आदमखोर कुत्तों के बच्चों पर हमलों को हर हाल में रोका जाए। सीएम ने जिला प्रशासन, पुलिस, वन विभाग, पशु चिकित्सा विभाग, नगर पालिका और नगर पंचायत के अफसरों व कर्मचारियों की संयुक्त टीमें बनाकर प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

इन टीमों को सुबह के वक्त विशेष तौर पर सतर्कता बरतते हुए भ्रमणशील रहने को कहा गया है। लखनऊ व बरेली से विशेषज्ञों की टीम बुलाकर जांच कराने तथा भारतीय जीव-जंतु कल्याण बोर्ड व अन्य संस्थानों को भी स्थिति का आकलन करने के लिए बुलाकर उनके सुझावों पर अमल करने की सीएम ने हिदायत दी है।

रविवार को भी एक बच्चे को कुत्तों ने नोंच डाला, हालत गंभीर

सीतापुर के खैराबाद के फिरोजपुर गांव में रविवार को आदमखोर कुत्तों ने उत्तम के पुत्र अमन (11) पर हमला बोल दिया। लाठी-डंडे से लैस ग्रामीणों ने किसी तरह बालक को बचा तो लिया, मगर तब तक कुत्तों ने उसे बुरी तरह से नोंच डाला था। जिला अस्पताल में भर्ती बालक की हालत नाजुक बनी हुई है।
वहीं, तालगांव के दसेलिया निवासी किसान गुरुचरन सिंह पर भी आदमखोर कुत्तों ने हमला कर दिया। ग्रामीणों ने घेराबंदी कर कुत्तों को खदेड़कर गुरुचरन की किसी तरह जान बचाई। इसके साथ ही एक कुत्ते को घेरकर मार डाला।
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

स्वच्छ्ता अभियान में जूट के बैग बांट रहे डॉ.भरतराज सिंह

एसएमएस, लखनऊ के वैज्ञानिक की सराहनीय पहल लखनऊ