IPL के टाइम की दिनेश कार्तिक की पत्नी दीपिका को देखकर आप भी उनके दीवाने हो जायेंगे

हमारे देश भारत में क्रिकेट को एक रिलिजन की तरह ही देखा जाता है. अगर भारत में कोई खेल है जो सबसे ज्यादा खेला जाता है तो वो क्रिकेट ही है. इतना ही नही बल्कि हमारे देश में ही क्रिकेट को सबसे अधिक देखा जाता है और लोग इसे खेलना भी बेहद पसंद करते है. भारत में फेम की बात करे तो वो सिर्फ बॉलीवुड और क्रिकेट में ही मिलता है. वैसे तो हर रोज ही इन्टरनेट पर किसी न किसी क्रिकेटर के बारे में सुनने को और देखने को मिलता रहता होगा. लेकिन आज हम जिसकी बात आपको बताने जा रहे है वो खिलाडी तो है पर क्रिकेट की नही बल्कि स्क्वाश की और साथ ही वो फेमस क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी है.

दिनेश कार्तिक भारत में एक जाना माना नाम है. उन्होंने हाल में जिस तरह से बांग्लादेश की झोली से जीत को छीनकर भारत को जीताया था उसके बाद से तो दिनेश कार्तिक सिर्च्केट फैन्स के बीच छा गये है. बता दे की दिनेश कार्तिक की पत्नी का नाम दीपिका पल्लिकेल है और वो अपने खेल में भी काफी पॉपुलर है. दोनों ने 15 नंवबर 2013 को इंगेजमेंट की थी और 18 अगस्त 2015 को शादी के बंधन में बंध गये थे. इनकी शादी हिन्दू और क्रिस्चियन दोनों मान्यताओ के तरीके से हुई थी.

दीपिका का जन्म एक मलयालम परिवार में 21 सितम्बर 1991 को हुवा था. इनका परिवार केरल से ताल्लुक रखता है. वैसे दीपिका माँ के बारे में बता दे की वो भी एक बार इंटरनेशनल क्रिकेट के दौरान भारतीय विमेंस क्रिकेट टीम को रिप्रेजेंट कर चुकी है. दीपिका एक स्क्वाश प्लेयर है और उन्होंने बहुत टूर्नामेंट जीते है साथ ही वो एक ऑनलाइन स्पोर्ट्स कंपनी की ब्रांड एम्बेसडर भी है जिसका नाम है स्पोर्ट्स 365. बता दे की ये कंपनी स्पोर्ट्स फिटनेस इक्विपमेंट उपलब्ध कराती है.

टिम पेन बने ऑस्ट्रेलिया टीम नए कप्तान

 

दीपिका अपने गेम में काफी पॉपुलर है, उन्होंने अपना पहला गेम लन्दन में खेला था. उन्होंने स्क्वाश प्लेयर्स की रैंकिंग में 13वा स्थान भी हासिल किया है. दीपिका बेहद खुबसूरत दिखती है. इसके अलावा दिनेश कार्तिक के बारे में भी आपको बता दे की वो उन्होंने 23 टेस्ट मैच खेले है और 79 वनडे मैच खेले है.

 

 
Back to top button