दिग्विजय सिंह का सेल्फ गोल! राफेल घोटाले को बोफोर्स घोटाले से भी बड़ा बताया

राफेल डील के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पूरी कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार पर निशाना साधे हुए है. राहुल गांधी ने लगातार इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. लेकिन लगता है कि कांग्रेस के अपने ही एक दिग्गज नेता ने सेल्फ गोल कर लिया है.

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश के शाजापुर में एक बैठक के दौरान कहा कि राफेल घोटाला, बोफोर्स घोटाले से भी बड़ा है. बता दें कि दिग्विजय सिंह ने ये बात दो दिन पहले ही एकता यात्रा के दौरान हुई एक बैठक में की.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह की इस बात का मतलब निकलता है कि वह बोफोर्स को भी एक घोटाले के तौर पर देखते हैं. हालांकि, इसी बैठक में उन्होंने ये भी कहा कि बोफोर्स को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं पेश किए गए थे.

बता दें कि राहुल गांधी ने लोकसभा, रैलियों और सोशल मीडिया पर लगातार राफेल मुद्दे को उठाया है. राहुल का आरोप है कि मोदी सरकार ने राफेल को यूपीए सरकार की डील से अधिक दामों पर खरीदा है. इसके अलावा राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर इस डील के जरिए अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते रहे हैं.

गौरतलब है कि साल 1987, तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी मिस्टर क्लीन की छवि लेकर चल रहे थे. तभी बोफोर्स तोपों की खरीद में दलाली का मामला उछला, भ्रष्टाचार के इस मुद्दे पर विपक्षी एकता ने राजीव गांधी और उनकी सरकार पर ताबड़तोड़ हमले किये. साल 1989 आते-आते बोफोर्स बड़ा चुनावी मुद्दा बना और राजीव सरकार हार गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

मायाराज में हुए स्मारक घोटाले पर अखिलेश सरकार ने साधी चुप्पी

मायाराज में नोएडा व राजधानी लखनऊ में अंबेडकर