Whatsapp पर अब BHIM से डिजिटल भुगतान, 10 लाख उपभोक्ता कर सकते हैं इसका उपयोग

सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप को भीम यूपीआई आधारित लेनदेन करने की प्रारंभिक अनुमति मिल गई है। अब व्हाट्सएप यूपीआई का बीटा संस्करण लांच कर सकेगा। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। इसमें कहा गया कि शुरुआत में व्हाट्सएप 10 लाख उपभोक्ताओं को यह फीचर उपयोग करने की अनुमति दे सकेगा। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम से मिली प्रारंभिक अनुमति

Loading...

Whatsapp पर अब BHIM से डिजिटल भुगतान, 10 लाख उपभोक्ता कर सकते हैं इसका उपयोग Whatsapp पर अब BHIM से डिजिटल भुगतान, 10 लाख उपभोक्ता कर सकते हैं इसका उपयोग हालांकि इसके लिए भुगतान की कम सीमा तय की गई है। आने वाले सप्ताह में चार बैंक भीम यूपीआई मॉडल से जुड़ेंगे। बीटा संस्करण की सफलता के बाद ही व्हाट्सएप का भीम यूपीआई भुगतान का पूरा फीचर शुरू किया जा सकेगा। एनपीसीआई ने कहा कि मल्टी बैंक मॉडल इसलिए अपनाया गया है ताकि यह लोकप्रिय एप सरलता से भीम यूपीआई के साथ मिलकर काम कर सके और बैंकों के बीच भुगतान के भार को बांटा जा सके।

10 लाख उपभोक्ताओं को दे सकेगा उपयोग की इजाजत

व्हाट्सएप भुगतान सेवा का पेटीएम जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियां विरोध कर रही हैं। पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप की आलोचना करते हुए आरोप लगाया है कि उसे अनुचित लाभ मिल रहा है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com