अज्ञातों ने भाखडा कैनाल के आसपास खोदी सुरंग, थी भारी तबाही की साजिश

- in पंजाब, राज्य

पटियाला/फतेहाबाद। संगरूर जिले के खनौरी से महज दो किलोमीटर दूर गांव हरीगढ़ गेहलां में अज्ञात लोगों ने भाखड़ा नहर को तोड़ने के लिए ढाई फुट चौडी व 13 फुट गहरी सुरंग खोद दी। सुरंग खोदकर इलाके में भाखड़ा मेन ब्रांच को तोड़कर तबाही मचाने की साजिश थी। इससे पहले की तबाही मचती किसी किसान ने सुरंग को देखा और नहरी विभाग को सूचित किया। सुपरिटेंडेंट इंजीनियर रमेश गुप्ता की अगुवाई में टीम पुलिस सहित मौके पर पहुंची और तबाही की साजिश को नाकाम किया।अज्ञातों ने भाखडा कैनाल के आसपास खोदी सुरंग, थी भारी तबाही की साजिश

ढाई फुट चौडी व 13 फुट गहरी थी सुरंग

यह ढाई फुट चौडी व 13 फुट गहरी सुरंग बलियाला हेड से कुछ किलोमीटर दूरी पर ही खोदी गई थी। पंजाब पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है। आसपास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है। अगर भाखड़ा नहर टूटती तो आसपास के आधा दर्जन गांवों में तबाही मच जाती है। मौके से पुलिस ने दिया, लकडी का डंडा, कपडा और लाठी बरामद की है।

कंटीली झाड़ियों से ढकी थी सुरंग

इस बारे में ग्रामीण निर्मल सिंह ने बताया कि रविवार को वह अपने खेत में फसल में पानी लगा रहा था तो अचानक उसकी नजर भाखड़ा नहर के नजदीक गिरी नई मिट्टी पर पड़ी। इसके बाद उसने नजदीक जाकर देखा तो वहां एक दिया, लकडी, कपडा व कंटीली झाड़ियां मिली। उसने मामले की सूचना अन्य ग्रामीणों को दी। ग्रामीणों ने मिलकर मामले की सूचना पुलिस दी।

हरियाणा व राजस्थान को मिलता है इस नहर से पानी

वहीं, इस बारे में सिंचाई विभाग के एसडीओ बलविंदर शर्मा का कहना है कि यह भाखडा मेन ब्रांच नहर है, जिसका बुर्जी नंबर आरडी 523 है। उन्होंने कहा कि यह 35 फुट गहरी नहर है जिसका पानी हरियाणा व राजस्थान दो राज्यों को मिलता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पुलिस बोली, मामला गंभीर

इस बारे में एसएचओ प्रीतपाल सिंह का कहना है कि उनके पास गांव के निवासी पूर्व मार्केट कमेटी चेयरमैन ने सूचना दी थी कि गांव में ऐसी घटना हो चुकी है। जिसके बाद वे तुरंत मौके पर पंहुचे तथा सिंचाई विभाग से मिली शिकायत के आधार पर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि मामला गंभीर है और दो राज्यों से जुड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

करतारपुर साहिब विवाद मामले में सिद्धू का पलटवार, कहा-अब क्या कुंभकर्ण की नींद सोने वाले मुझे देशभक्ति सिखाएंगे

चंडीगढ़। पिछले कुछ समय से राजनितिक गलियारों में चर्चा