उपचुनाव: एक बार फिर मौका नहीं चूके शत्रुघ्न सिन्हा, कहा- अहंकार और अति आत्मविश्वास सबसे बड़े दुश्मन

अभिनेता से नेता बने सांसद और बीजेपी के बागी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने यूपी-बिहार उपचुनाव के परिणामों को लेकर एक बार फिर से इशारों-इशारों में अपनी ही पार्टी और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. बिहार और यूपी में मिली बीजेपी की हार के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट के जरिये इशारों में पीएम मोदी को समय रहते चेतने के लिए कहा है.

शत्रुघ्न सिन्हा ने सचेत करते हुए कहा कि ‘ महाशय, उत्तर प्रदेश और बिहार के उपचुनाव परिणाम आपको और हमारे लोगों को अपनी सीटबेल्ट कस के बांधने कर रखने लिए भी कह रहे हैं. आगे का समय काफी कठिन है. आशा और प्रार्थना करते हैं कि हम इस संकट से जल्द ही उभरेंगे, जितनी जल्दी हो सके उतना अच्छा होगा. परिणाम हमारे राजनीतिक भविष्य के बारे में कई बातें कर रहे हैं… हम इसे हल्के में नहीं ले सकते.’

बुधवार को बिहार-यूपी उपचुनाव के परिणाम सामने आए, जिसमें बीजेपी एक भी लोकसभा सीट जीतने में नाकामयाब रही. यूपी में जहां बीजेपी ने अपनी सबसे मजबूत  सीट गोरखपुर और फूलपुर में हार का स्वाद चखा, वहीं बिहार के अररिया में भी राजद ने पटखनी दे दी. यूपी के जिन दो सीटों पर बीजेपी को हार मिली है, वह बीजेपी के लिए सबसे बड़े झटका है. 

बड़ी खबर: तमिलनाडु में हुआ एक और दल का उदय, दिनाकरन ने बनाई AMMK पार्टी

इस उपचुनाव में बीजेपी की यह हार इसलिए भी करारी हार है क्योंकि यूपी की जिन दो सीटों पर उसे हार मिली है, उनमें से एक करीब 30 सालों से बीजेपी का गढ़ कही जाती थी. सीएम बनने से पहले गोरखपुर सीट से योगी आदित्यनाथ जीते थे. दूसरी सीट केशव प्रसाद मौर्य के डिप्टी सीएम बनने की वजह से फूलपुर सीट खाली हुआ था. मगर यहां दोनों सीटों पर बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा. वहीं अररिया में बीजेपी कैंडिडेट को राजद के सरफराज आलम ने काफी वोटों के अंतर से हरा दिया. 

 
 

You may also like

ऐसे भारत से भागा था विजय माल्या: CBI ने किया खुलासा..

  सूत्रों ने कहा कि पहले सर्कुलर में