धोनी की रिकॉर्डतोड़ फुर्ती ने विराट के साथ किया घोटाला

- in खेल

नई दिल्ली. RCB के कप्तान विराट कोहली ने पुणे में धोनी को अपनी टीम की हार का सबसे बड़ा फैक्टर माना है. पर क्या विराट की इस सोच के पीछे सिर्फ धोनी की विस्फोटक पारी ही एक वजह है. ऐसा बिल्कुल नहीं है. दरअसल, CSK के खिलाफ IPL-11 के दूसरे एनकाउंटर में कोहली एंड कंपनी के साथ जो घोटाला हुआ है उसमें धोनी की बल्लेबाजी के साथ-साथ उनकी रिकॉर्डतोड़ फुर्ती का भी बड़ा हाथ है. अब आप सोच रहे होंगे कि धोनी की ये रिकॉर्डतोड़ फुर्ती आखिर है क्या. तो हम आपको बता दें कि धोनी की ये फुर्ती वो है जो पुणे में उनकी स्टंपिंग में दिखी है. सबसे पहले धोनी की वो स्टंपिंग देखिए.धोनी की रिकॉर्डतोड़ फुर्ती ने विराट के साथ किया घोटाला

ये स्टंपिंग धोनी के पिटारे की सबसे बेहतरीन स्टंपिंग न हो और न ही इसमें सबसे ज्यादा फुर्ती दिखाई गई हो. बावजूद इसके ये स्टंपिंग रिकॉर्डतोड़ फुर्ती की मिसाल है. मुकाबले में ये स्टंपिंग RCB की कमर तोड़ने वाली रही है. हम ऐसा क्यों कह रहे हैं अब जरा वो समझिए.

धोनी का झपट्टा, डिविलियर्स हुए चलता

वीडियो में साफ दिख रहा है कि RCB के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने हरभजन की गेंद पर ज्यों ही गच्चा खाया विकेट के पीछे टाइगर की तरह घाघ लगाकर बैठे धोनी ने अपना शिकार नहीं छोड़ा और डिविलियर्स को स्टंप कर दिया. इस स्टंपिंग के दौरान धोनी की फुर्ती इतनी थी कि न तो बल्लेबाज ने थर्ड अंपायर से अपील करने की सोची और न ही मैदान पर खड़े अंपायर ने ऐसा करना मुनासिब समझा. ये इस मैच में बेशक धोनी की इकलौती स्टंपिंग रही हो लेकिन ओवरऑल IPL में ये उनकी रिकॉर्ड 32वीं स्टंपिंग है. दूसरे लहजे में कहें तो IPL में धोनी सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले विकेटकीपर बन गए हैं.

धोनी ने किया विराट का गड़बड़झाला

धोनी की इस बेजोड़ स्टंपिंग ने मैच में विराट के साथ घोटाला कैसे किया अब जरा वो समझिए. दरअसल, धोनी ने जब स्टंप कर डिविलियर्स को पवेलियन की राह पकड़ाई उससे पहले विराट डगआउट में लौट चुके थे. विराट के जाने के बाद डिविलियर्स ही RCB की सबसे बड़ी उम्मीद थे लेकिन धोनी ने अपने तेज से उसे भी तोड़ दिया. नतीजा ये हुआ कि न सिर्फ RCB ये मुकाबला हारी बल्कि अब उसके प्ले ऑफ में पहुंचने के भी लाले पड़ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

टेस्ट सीरीज जीतने के लिए बल्लेबाजों को आगे आना होगा : गांगुली

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का मानना