IPL 2019 के लिए धोनी की CSK ने 22 खिलाड़ियों को किया रीटेन

आईपीएल 2019 के लिए आईपीएल की टीमें खिलाड़ियों को रिलीज-रीटेन करने कि प्रक्रिया अंतिम चरण में हैं. साल 2018 की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) ने बुधवार को 2019 सत्र के लिए 22 खिलाड़ियों को रिटेन करने की घोषणा की है. चेन्नई ने खिताब जीतने वाली अपनी टीम से सिर्फ तीन खिलाड़ियों के रिलीज किया है. दो साल के प्रतिबंध के बाद आईपीएल में वापसी करते हुए सीएसके ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर 2018 सत्र का खिताब जीता था.IPL 2019 के लिए धोनी की CSK ने 22 खिलाड़ियों को किया रीटेन

टीम ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड के अलावा भारतीय खिलाड़ियों कनिष्क सेठ और क्षितिज शर्मा को रिलीज किया है. वुड ने पिछले सीजन में चेन्नई के लिए केवल एक मैच खेला था जबकि क्षितिज और सेठ मैदान पर नहीं उतरे थे. फ्रेंचाइजियों को 15 नवंबर तक आईपीएल संचालन परिषद को अगले महीने होने वाली 2019 खिलाड़ी नीलामी के लिए अपने रिटेन और रिलीज किये गए खिलाड़ियों की जानकारी देनी है. 

जाधव के विकल्प को रखा कायम
चोटिल आलराउंडर केदार जाधव के विकल्प के तौर पर चुने गए इंग्लैंड के आलराउंडर डेविड विली को टीम में बरकरार रखा गया है. जाधव को पहले मैच में ही चोट लग गई थी और वह बाकी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे. इस आलराउंडर को हालांकि टीम में बरकरार रखा गया है. वुड को सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था जबकि कनिष्क और क्षितिज एक भी मैच में नहीं खेले.

सेंटनर की होगी वापसी
सीएसके ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह और रविंद्र जडेजा को 2018 की नीलामी से पहले रिटेन किया था और ड्वेन ब्रावो तथा फाफ डु प्लेसिस के लिए राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल किया. टीम ने न्यूजीलैंड के आलराउंडर मिशेल सेंटनर का विकल्प नहीं मांगा था जो चोटिल हो गए थे. सीएसके सूत्रों के अनुसार सेंटनर टीम में वापसी करेंगे. इस साल नीलामी में सीएसके के पास साढ़े आठ करोड़ रुपये होंगे इसमें छह करोड़ 50 लाख रुपये पिछले सत्र के हैं जबकि इस सत्र में अतिरिक्त दो करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे.

स्टार्क को केकेआर ने किया रिलीज
वहीं एक बड़े रिलीज में  कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को रिलीज कर दिया है. स्टार्क ने बुधवार को बताया कि कोलकाता नाइटराइडर्स ने उन्हें मैसेज द्वारा इस बात की जानकारी दी है कि आईपीएल के अगले संस्करण में वे टीम के लिए नहीं खेलेंगे. कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं. यह बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान और जूही चावला की टीम है.  

तीन सीजन नहीं खेले हैं स्टार्क
केकेआर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2018 सीजन के लिए स्टार्क को 9.40 करोड़ रुपए की बोली लगाकर टीम में शामिल किया था. लेकिन वे चोट के कारण पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए थे. मिचेल स्टार्क इससे पहले 2016 और 2017 में भी चोट के कारण लीग में नहीं खेल पाए थे. स्टार्क कोलकाता टीम से जुड़ने से पहले विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम का हिस्सा थे. मिचेल स्टार्क आईपीएल में 27 मैच खेल चुके हैं

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com