कोहली-सचिन को पीछे छोड़ धोनी निकले इस रेस में आगे

- in खेल

नई दिल्ली: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी वर्ल्ड क्रिकेट के नंबर 1 विकेटकीपर हैं. धोनी के कुछ रिकॉर्ड्स ऐसे भी हैं जिनके आप-पास वर्ल्ड क्रिकेट का कोई खिलाड़ी नहीं है. बतौर कप्तान भी वो कई ऐतिहासिक मैचों में भारत को जीत दिला चुके हैं. भारत की मौजूदा टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही बड़े क्रिकेटर माने जातों हों, लेकिन वो अब भी लोकप्रियता का मामले में धोनी से काफी पीछे हैं. यहां तो टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी धोनी के जितना लोकप्रिय नहीं है. यह बात एक ऑनलाइन सर्वे में पता चली है.कोहली-सचिन को पीछे छोड़ धोनी निकले इस रेस में आगे

दरअसल YouGov की तरफ से कराए गए एक सर्वे के मुताबिक धोनी भारत के सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर हैं. इस मामले में उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है. इतना ही नहीं धोनी अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पीछे हैं. इस ऑनलाइन सर्वे में करीब 40 लाख लोगों ने अपनी पसंद बताई, जिसमें धोनी भारत के नंबर 1 खिलाड़ी चुने गए.

ऑनलाइन कराए गए इस सर्वे में 40 लाख लोगों ने हिस्सा लिया, जिसमें प्रशंसा के मामले में धोनी को 7.7 फीसदी वोट मिले. इससे वो नंबर 1 खिलाड़ी बने. इनके बाद सचिन तेंदुलकर दूसरे नंबर पर रहे, जिन्हें 6.8% वोट मिले. वहीं कोहली को 4.8% वोट मिले.

हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे और टी-20 सीरीज में धोनी का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं रहा था, जिसके बाद कुछ लोगों ने उनकी आलोचना की. हालांकि कप्तान कोहली ने धोनी का पक्ष लेते हुए कहा था कि जब धोनी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तब कोई कुछ नहीं कहता. लेकिन कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद लोग आलोचना शुरू कर देते हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ खेली 3 वनडे मैचों की सीरीज में धोनी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए थे. सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 86 रन से हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में धोनी ने 59 गेंदों का सामना करते हुए 37 रन बनाए थे, जब कि तीसरे मैच में 42 रन बनाकर आउट हो गए. इस मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय