अमित शाह के एक फोन पर डिप्टी CM नितिन पटेल ने संभाला वित्त मंत्रालय

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की नाराज उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से बातचीत के बाद ऐसा लगता है कि गुजरात सरकार में चल रहा संकट समाप्त हो गया है। देर शाम नितिन पटेल को वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा गया। पूर्ववर्ती सरकार में भी उनके पास ये मंत्रालय था। बता दें कि कैबिनेट में अपनी पसंद का मंत्रालय नहीं मिलने के कारण नितिन पटेल कार्यभार संभालने में देरी कर रहे थे।
अमित शाह के एक फोन पर डिप्टी CM नितिन पटेल ने संभाला वित्त मंत्रालयरविवार सुबह शाह से बातचीत और सरकार में उनके हैसियत के मुताबिक नंबर दो का मंत्रालय दिए जाने के आश्वासन के बाद पटेल कार्यभार संभालने के लिए तैयार हो गए।

पटेल ने कहा, ‘भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से रविवार को बातचीत हुई और उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि मुझे मेरे पद के हिसाब से कैबिनेट में नंबर दो का मंत्रालय दिया जाएगा।’ हालांकि, पटेल ने यह खुलासा नहीं किया कि उन्हें वित्त या शहरी विकास मंत्रालयों में से कौन सा विभाग मिलेगा। 

पटेल ने कहा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी दोपहर में राज्यपाल ओपी कोहली से मुलाकात करेंगे और मुझे आवंटित नए विभाग के बारे में पत्र सौपेंगे। 

पूर्ववर्ती सरकार में वित्त और शहरी विकास जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों का कार्यभार संभालने वाले पटेल को इस बार सड़क और भवन, स्वास्थ्य, चिकित्सा शिक्षा, नर्मदा, कल्पसर एवं अन्य परियोजना विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

 
 
Back to top button