उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा ने किया आल इंडिया सीनियर डबल्स रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन

- in Mainslide, खेल, लखनऊ

लखनऊ। आल इंडिया सीनियर डबल्स रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरूआत आज दिनांक 16 मार्च, 2018 को योनेक्स सनराइज बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी में हो गई।

इस टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि डा.दिनेश शर्मा (उपमुख्यमंत्री) द्वारा किया गया।

उनके साथ यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन व आयोजन समिति के चेयरमैन श्री विराज सागर दास (उपाध्यक्ष बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, चेयरमैन आईओए यूथ कमीशन, अध्यक्ष यूपी ओलंपिक एसोसिएशन, अध्यक्ष बीबीडी ग्रुप) भी मौजूद थे।  उद्घाटन समारोह में उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री आलोक रंजन ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव अरूण कक्कड़, कोषाध्यक्ष डा. सुधर्मा सिंह, आयोजन सचिव राजेश सक्सेना एवं मैनेजर कम्पटीशन राजीत श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।
मुख्य अतिथि डा. दिनेश शर्मा ने प्रतिभागी शटलरों को प्रोत्साहित करते हुए खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की सीख दी और कहा कि हार-जीत से ज्यादा महत्वपूर्ण खेलना बड़ी बात होती है। उन्होंने इस अवसर पर बैडमिंटन को ऊंचाईयों पर पहुंचाने में डा.अखिलेश दास गुप्ता जी का जिक्र करते हुए कहा कि डा.साहब के प्रयत्नों से ही आज देश में बैडमिंटन काफी लोकप्रिय खेल है। उन्हीं के प्रयासों से आज बैडमिंटन में प्रकाश पादुकोण के बाद कई स्टार खिलाड़ी देश को मिले। डा.साहब ने बैडमिंटन को आगे बढ़ाने के लिए रोडमैप तैयार किया तथा लखनऊ में बाबू बनारसी दास यूपी बैडमिंटन अकादमी की नींव रखी। इसी के चलते आज लखनऊ के खिलाड़ी देश-विदेश तक अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ रहे है। मुझे पूरी उम्मीद है कि आने वाले समय में बैडमिंटन खेल के पटल पर लखनऊ व यूपी का एक अहम स्थान बनाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताओं के आयोजन से खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा तथा नौजवान इस खेल को अपनाने के लिए प्रेरित होंगे।
श्री विराज सागर दास ने इस अवसर पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि हम अकादमी में प्रदेश के प्रतिभाशाली बच्चों का चयन करके उन्हें ट्रेनिंग प्रदान करेंगे।

आज उद्घाटन के अवसर पर उपमुख्यमंत्री डा.दिनेश शर्मा जी ने आयोजन समिति के चेयरमैन श्री विराज सागर दास (उपाध्यक्ष, बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया, चेयरमैन यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन, अध्यक्ष यूपी ओलंपिक एसोसिएशन, अध्यक्ष बीबीडी गु्रप) के साथ शटलकॉक उछालकर टूर्नामेंट का उद्घाटन किया।
चार दिवसीय इस टूर्नामेंट का फाइनल 18 मार्च को दोपहर दो बजे से खेला जाएगा जबकि समापन व पुरस्कार वितरण 18 मार्च को शाम चार बजे से होगा।

You may also like

‘नमोस्तुते माँ गोमती’ के जयघोष से गूंजा मनकामेश्वर उपवन घाट

विश्वकल्याण कामना के साथ की गई आदि माँ