डाक विभाग का रक्षाबंधन तोहफा, छुट्टी वाले दिन भी करेगा राखियों की डिलीवरी

रक्षाबंधन के त्योहार में 8 दिन शेष हैं। ऐसे में भाइयों तक समय पर राखियां पहुंचाने के लिए अब डाकघर छुट्टी वाले दिन भी खुलेंगे। साइबर सिटी में रहने वाले भाइयों को राखियों के लिए इंतजार न करना पड़े, इसे ध्यान में रखते हुए विभाग ने यह फैसला लिया है।डाक विभाग का रक्षाबंधन तोहफा, छुट्टी वाले दिन भी करेगा राखियों की डिलीवरी

अधिकारियों की मानें तो छुट्टी वाले दिन केवल राखियों की डाक को ही डिलीवरी के लिए निकाला जाएगा। दूरदराज के क्षेत्रों से डाक के जरिए बहनों का भाइयों को राखी भेजने का सिलसिला जारी है।

ऐसे में कई बार डाक के जरिये कई दिनों पहले भेजी गई राखी भी दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले भाइयों तक नहीं पहुंच पाती है और रक्षाबंधन पर उनकी कलाई सूनी रह जाती है।

साइबर सिटी में भी कई ऐसे भाई रहते हैं जो अन्य राज्यों से यहां नौकरी या पढ़ाई के लिए आए हुए हैं। इस वर्ष किसी भी भाई की कलाई सूनी न रहे इसे देखते हुए डाक विभाग ने खास कदम उठाया है।

शनिवार व रविवार को भी शहरी क्षेत्रों में बने मुख्य डाकघरों को खोल वहां से राखियों के पार्सलों को डिस्पैच किया जाएगा। जिससे राखी के सभी पार्सल समय पर डिलीवर हो सकें। इसके लिए डाकियों को भी दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

रमेश चंद्र, सहायक अधीक्षक, डाकघर गुरुग्राम ने बताया कि, रक्षाबंधन पर किसी भी भाई की कलाई सूनी न रहे इसके लिए छुट्टी वाले दिन भी डाकघर खोल राखियों के पार्सल डिलीवर किए जाएंगे। इसके लिए क्षेत्र के हिसाब से अभी से राखियों को अलग-अलग करना शुरू कर दिया है।

Back to top button