देहरादून के बालावाला में हाथियों ने की तोड़फोड़, लोगों में दिखी दहशत

देहरादून : मसूरी वन प्रभाग के बालावाला और नकरौंदा क्षेत्र में हाथी फिर धमकने लगे हैं। आए दिन हाथी आबादी वाले इलाकों में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे हैं, जिससे लोगों में दहशत है। देहरादून के बालावाला में हाथियों ने की तोड़फोड़, लोगों में दिखी दहशत

गत रात को बालावाला में हाथी ने एक वेडिंग प्वाइंट की चहारदीवारी तोड़ डाली। इससे पहले भी क्षेत्र में हाथी ने एक घर की चहारदीवारी क्षतिग्रस्त कर दी थी। क्षेत्रवासियों ने वन विभाग से आबादी क्षेत्र में घुसने से हाथियों को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की मांग की है।

बालावाला व नकरौंदा क्षेत्र में हाथियों का उत्पात थम नहीं रहा है। हाथी आए दिन आबादी वाले क्षेत्रों में घुसकर तोडफ़ोड़ व फसलों को रौंद दे रहे हैं। जिससे क्षेत्रवासियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। 

क्षेत्र पंचायत सदस्य बालावाला धनबीर राणा ने बताया कि गत रात को हाथी ने क्षेत्र में स्थित एक वेडिंग प्वाइंट की दीवार तोड़ दी। कुछ दिन पहले भी हाथी ने गणेश बहुगुणा के घर की चहारदीवारी को भी तोड़ दी थी। बताया कि क्षेत्र में वन विभाग के कर्मचारी गश्त तो करते हैं, लेकिन विभाग हाथियों को आबादी वाले क्षेत्र में घुसने से रोकने के लिए कोई स्थायी समाधान नहीं कर पा रहा है। 

विभाग ने पहले जंगल के किनारे गहरी खाइ खोदी थी, लेकिन वह भी अब भर चुकी हैं। उन्होंने विभाग से तत्काल कोई स्थायी समाधान करने की मांग की है।

Back to top button