दिल्ली के मुस्लिम नेता ने दी मस्जिद की सील तोड़ने की धमकी, बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली/गुरुग्राम। दिल्ली से सटे गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी मस्जिद मामले में नया मोड़ आ गया है। दिल्ली के मुस्लिम नेता शकील शैफी ने कथित मस्जिद की जबरदस्ती सील खोलने की वीडियो जारी कर धमकी दी है। वीडियो के वायरल होने के बाद इलाके में कानून व्यवस्था के मद्देनजर शीतला कॉलोनी में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। इतना ही नहीं, धमकी के मद्देनजर सिरहौल बॉर्डर पर पुलिस अधिकारियों ने मुस्लिम नेता शकील शैफी को हिरासत में ले लिया है। 

यहां पर बता दें कि गुरुग्राम की शीतला कॉलोनी के एक घर में माइक लगाकर नमाज पढ़ाने का मामला पिछले कई दिनों से तूल पकड़े हुए है। आसपास के लोग लगातार इसकी शिकायत कर रहे थे। इसे लेकर दोनों पक्षों के बीच कई बार तनाव की स्थिति पैदा हो चुकी है। इन सबके बीच 12 सितंबर को आखिरकार विवादित स्थल को सील कर दिया गया है। इसके बाद से मुस्लिम संगठनों में रोष है। 

शीतला कॉलोनी में नमाज पढ़े जाने को लेकर हिंदू एवं मुस्लिम समुदायों के बीच काफी समय से विवाद चला आ रहा है। आठ सितंबर को कॉलोनी में हिंदू संगठनों ने यज्ञ का आयोजन कर एलान किया था कि किसी भी कीमत पर घर में माइक लगाकर नमाज नहीं पढ़ने देंगे। हिंदू संगठनों का आरोप है कि मुस्लिम समुदाय के लोग एक घर में मस्जिद की तरह माइक लगाकर नमाज पढ़ते हैं। 

यह है सुप्रीम कोर्ट का आदेश
सुप्रीम कोर्ट का ये आदेश केवल धार्मिक स्थल ही नहीं, बल्कि निजी पार्टी आयोजित करने वाले सामुदायिक केन्द्र, रेस्टोरेंट, व्यक्तिगत समारोहों समेत शोर-शराब करने वाले सभी आयोजनों पर लागू होता है। धार्मिक स्थल समेत समारोहों में स्पीकर व माइक आदि का प्रयोग करने के लिए जिला प्रशासन की अनुमति अनिवार्य है। अनुमति मिलने के बाद भी अनुमन्य सीमा में ही स्पीकर का प्रयोग किया जा सकता है।

Back to top button