दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की अफवाह से मची अफरातफरी

- in दिल्ली, राज्य

नई दिल्ली| दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आइजीआइ) एयरपोर्ट पर बृहस्पतिवार रात एक बदमाश ने चालक से कार लूटने का प्रयास किया, लेकिन सीआइएसएफ के जवानों की सतर्कता के चलते वह अपने नापाक इरादे में सफल नहीं हो पाया। चेक नाका के समीप बदमाश को काबू में करने के लिए जवानों को हवा में दो राउंड गोली चलानी पड़ी। बाद में बदमाश को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया गया। उसकी पहचान संगम विहार निवासी शंकर उर्फ अमित के रूप में हुई है। उस पर पहले से हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज है।दिल्ली IGI एयरपोर्ट पर आतंकी हमले की अफवाह से मची अफरातफरी

घटना के वक्त आरोपित ड्रग्स के नशे में धुत था। आइजीआइ थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया, बाद में उसे जेल भेज दिया दिया गया। उसकी मानसिक हालत कमजोर बताई जा रही है। उधर, एयरपोर्ट से चंद मीटर की दूरी पर हुई गोलीबारी से आतंकी हमले की अफवाह फैल गई।

इससे वहां अफरातफरी मच गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर तुरंत दिल्ली पुलिस सीआइएसएफ, डायल व अन्य सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारी पहुंच गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि 16 अगस्त की रात अनिल नाम का चालक अपनी एसेंट कार से यात्री को लेने एयरपोर्ट जा रहा था। इसी दौरान महिपालपुर के समीप एयरपोर्ट जाने के की बात कह 27 वर्षीय एक युवक उसकी कार में सवार हो गया।

रात करीब 11 बजे कार जब चेक नाका के समीप पहुंची तो सीआइएसएफ के जवानों ने जांच के लिए चालक को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार में बैठे युवक ने चालक को धक्का देकर नीचे गिरा दिया और खुद कार लेकर भागने लगा।

सतर्क जवानों ने बैरियर पर कार को रोक बदमाश को नीचे उतार लिया, लेकिन उसने जवानों के साथ मारपीट शुरू कर दी और एक जवान की पिस्टल छीनने का प्रयास किया। उसे काबू में करने के लिए जवानों ने हवा में दो गोली चलाई। मारपीट के दौरान कुछ जवानों और बदमाश को भी हल्की चोटें आईं हैं।

तिलक नगर निवासी प्रत्यक्षदर्शी कमलजीत सिंह ने बताया कि घटना के बाद एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों में दहशत फैल गई। एयरपोर्ट के पुलिस उपायुक्त संजय भाटिया ने बताया कि पूछताछ में आरोपित ने अपना नाम शंकर उर्फ अमित बताया। वह संगम विहार का रहने वाला है। उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, इस शख्स की पहचान दिल्ली के संगम विहार इलाके में रहने वाले शंकर के रूप में हुई है। जवानों ने उसे जमीन पर गिरा दिया और उसके हाथ रस्सी से बांध दिए। वह नशे में था। उसके पास से कोई हथियार नहीं मिला। उसके किसी आतंकी संगठन से रिश्ते नहीं हैं।

एयरपोर्ट पर इटैलियन नागिरक पकड़ा गया

आइजीआइ एयरपोर्ट पर शुक्रवार को सेटेलाइट फोन के साथ फिर एक विदेशी को पकड़ा गया। आरोपित की पहचान इटैलियन नागरिक एल.डे. गियोरगी के रूप में हुई है। उसके पास से एक सेटेलाइट फोन बरामद हुआ है। इससे पहले एयरपोर्ट पर 16 अगस्त को भी सेटेलाइट फोन के साथ एक कोरियाई नागरिक को दबोचा गया था। 1एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि आरोपित अमृतसर जाने के लिए टर्मिनल थ्री पहुंचा था। सिक्योरिटी होल्ड एरिया में जब केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के सुरक्षा जांच के तहत उसके बैग की जांच की तो उससे सेटेलाइट फोन बरामद हुआ। इसके बाद उसे दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। आइजीआइ थाना पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

बसपा ने भी तोड़ा नाता, राहुल की एक और सियासी चूक, बीजेपी के लिए संजीवनी

बसपा अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की बजाय अजीत जोगी के