दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी दो संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार…

पश्चिमी दिल्ली ने दो और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पश्चिमी दिल्ली इलाके से पंजाब के गुरदासपुर के जगबीर उर्फ जग्गा और उसका चचेरा भाई गुरुप्रीत को पंजाब में आतंकी वारदात की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। 

पुलिस ने बताया कि संदिग्धों ने बीते साल, 2022 में केवल अपने संचालकों  को अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के लिए एक व्यक्ति को मार डाला था। वहीं, चश्मदीद की मानें तो उन्होंने कहा, मैं राजकुमार आतंकवादियों द्वारा मारे गए व्यक्ति को पिछले 7-8 महीनों से जानता था। मैं उन्हें आतंकवादी से मिलते हुए दिखा। मैंने उन्हें केवल दो बार देखा था, लेकिन बाद में पुलिस ने मुझे राजकुमार की हत्या के बारे में बताया।

न्यायिक हिरासत में पहुंचे आरोपी

पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार करने के बाद अदालत में पेश किया था, जहां से आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। जांच की मानें तो पुलिस को पता चला है कि संदिग्ध गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा, जो राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) का घोषित अपराधी था, उसने शूटरों को हथियार मुहैया कराकर बलविंदर सिंह संधू की हत्या में अहम भूमिका निभाई थी। गुरविंदर बाबा कुख्यात गैंगस्टर सुखप्रीत सिंह उर्फ हैरी चट्ठा और सुखमीतपाल सिंह उर्फ सुख बिखारीवाल का सहयोगी है, जो शौर्य चक्र पुरस्कार विजेता बलविंदर सिंह की हत्या के मामले में एक प्रमुख संदिग्ध है।

पंजाब पुलिस ने शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह उर्फ संधू की हत्या के आरोप में गुरविंदर सिंह उर्फ बाबा और उसके दो साथी संदीप सिंह और गुरप्रीत सिंह को 9 अगस्त 2022 को गिरफ्तार किया था। इस दौरान उनके पास से एक खेत से आरडीएक्स, आईईडी, हैंड ग्रेनेड, 37 लाख रुपये, 634 ग्राम हेरोइन और हथियार बरामद हुई थी।

Back to top button