दिल्ली पुलिस ने आफताब अमीन पूनावाला के फ्लैट से बरामद की एक आरी, पढ़े पूरी खबर

दिल्ली पुलिस ने आफताब अमीन पूनावाला के छतरपुर के किराए के फ्लैट से एक आरी बरामद की है। पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी है कि चार-पांच दिन पहले पूनावाला के पहली मंजिल के फ्लैट से आरी बरामद की गई थी, जिसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। जांचकर्ताओं को संदेह है कि यह वह हथियार हो सकता है, जिससे आरोपी ने श्रद्धा वॉकर का क़त्ल करने के बाद उसके शरीर के टुकड़े किए हों। इस घटना ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। पुलिस के हाथ अभी तक इस मामले में ठोस प्रमाण नहीं मिले हैं।

अधिकारी ने बताया है कि, पूछताछ के बाद पुलिस को आफताब के घर में तलाशी के दौरान एक आरी बरामद हुई। फिलहाल के लिए, यह पुष्टि नहीं की जा सकती है कि यह वही हथियार है, जिसका उसने अपराध में उपयोग किया था, जब तक कि इसकी फोरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा वैज्ञानिक रूप से जांच नहीं की जाती। पूनावाला ने पुलिस को जानकारी दी है कि उसने 18 मई की शाम को गुस्से में अपनी लिवइन पार्टनर श्रद्धा वॉकर को गला घोंटकर मार डाला था। दोनों के बीच महाराष्ट्र से दिल्ली जाने को लेकर विवाद हुआ था।

आफताब ने पुलिस को बताया था कि उसने छह माह पहले श्रद्धा वॉकर का क़त्ल किया, उसके शव को दो दिन तक कम से कम 35 टुकड़ों में काटा। घटना का खुलासा सोमवार को हुआ था। आरोपी ने लाश के टुकड़ों को तीन महीने तक फ्रिज में रखा था और इन्हें एक-एक करके दक्षिणी दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में फेंक दिया।  

आफताब के कबूलनामे और परिस्थितिजन्य सबूतों की एक सीरीज के अलावा, पुलिस की छानबीन में कोई ठोस सबूत नहीं मिले हैं। जांचकर्ताओं ने पास के जंगलों से हड्डियों के 13 टुकड़े बरामद किए हैं और फ्लैट में कुछ खून के धब्बे पाए गए हैं। हालांकि, अभी यह साबित करना बाकी है कि ये खून के धब्बे और हड्डियां श्रद्धा की ही हैं। ऐसे में आरी की बरामदगी अहम हो सकती है। यदि फोरेंसिक जांच में यह साबित हो जाता है कि इसी के जरिए श्रद्धा के शव के टुकड़े किए गए थे, तो पुलिस को पहला ठोस सबूत मिल सकता है।

Back to top button