Home > राजनीति > मुनाफे में चल रही दिल्ली सरकार: हरियाणा में केजरीवाल

मुनाफे में चल रही दिल्ली सरकार: हरियाणा में केजरीवाल

कुरुक्षेत्र। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जब से दिल्ली में उनकी सरकार आई है सरकार मुनाफे में चल रही है। लोगों को हर तरह की सुविधाएं देने के बावजूद सरकार को कभी घाटा नहीं हुआ। यह राजनीति करने वाले लोग जानबूझकर सरकार का घाटा दिखाते हैं।मुनाफे में चल रही दिल्ली सरकार: हरियाणा में केजरीवाल

कुरुक्षेत्र पहुंचे केजरीवाल ने ज्यादा राजनीतिक बातें करने के बजाय अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि अन्ना आंदोलन ने लोगों में बदलाव की  उम्मीद पैदा की। इसी बदलाव के लिए देशभर के लोग अन्ना के आंदोलन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि पहले यही कहा जाता था कि कुछ नहीं बदल सकता है, यह राजनीति इसी तरह से चलेगी और इसमें बदलाव मुश्किल है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने सत्ता में आने के बाद नेक-नियती और इमानदारी से सरकार चलाई।

उन्होंने दावा किया कि दिल्ली देश का पहला राज्य है, जहां बिजली सबसे सस्ती है। दिल्ली में 200 यूनिट बिजली के लिए जनता को 444 रुपये देने पड़ते हैं, जबकि हरियाणा में 200 यूनिट बिजली के लिए उपभोक्ता को 958 रुपये देने पड़ रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि अब जल्द ही दिल्ली के लोगों को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाला राशन सीधा उनके घर पर ही मिलेगा। राशन लेने के लिए किसी को भी डिपो पर पहुंचकर लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा।

इतना ही नहीं कई तरह के प्रमाणपत्र और लाइसेंस बनवाने के लिए भी अब सरकारी कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इनके लिए सरकार की ओर एक टेलीफोन नंबर जारी किया जाएगा, जिस पर फोन करते ही अधिकारी आपके घर पहुंचेगा। यह अधिकारी आपके घर पर ही आपके कागजात स्केन करेगा और सभी औपचारिकताएं पूरी करेगा।

इसके बाद ठीक एक सप्ताह बाद आपका प्रमाण पत्र घर पर ही पहुंच जाएगा। कुरुक्षेत्र पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता को जल्द ही इन दोनों तरह की सुविधाओं का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा। इस मौके पर उनके साथ राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता, पार्टी के हरियाणा प्रवक्ता विशाल खुब्बड़ भी उपस्थित रहे।

Loading...

Check Also

असम पंचायत चुनाव में बीजेपी ने मारी बाजी, कांग्रेस दूसरे नंबर पर…

गुवाहाटी: भाजपा ने असम पंचायत चुनाव की मतगणना के पहले दिन बुधवार को सबसे ज्यादा सीटों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com