एडवेंचर के शौक़ीन है तो एक बार ज़रूर जाये ग्लास ब्रिज

- in जीवनशैली, पर्यटन

आज के समय में चाइना को टेक्नोलॉजी और प्रोडक्शन के मामले में हमारे देश से काफी आगे माना जाता है. वैसे तो चाइना की बहुत सी ऐसी चीजे है जो पूरी दुनिया में मशहूर है, पर आज हम आपको एक ऐसे ब्रिज के बारे में बताने जा रहे है जो पिछले दिनों काफी चर्चा का विषय रहा है, इस ब्रिज का नाम है गिलास ब्रिज.

जिन लोगो का दिल कमज़ोर है उन्हें भूलकर भी इस ब्रिज पर नहीं जाना चाहिए, ये ब्रिज बहुत ही गहरी खाई के ऊपर बना हुआ है, जिसके कारण इसके ऊपर चलने में बहुत डर लगता है, जिन लोगो को एडवेंचर का शौक है उन्हें इस पुल पर ज़रूर जाना चाहिए. इस ब्रिज पर चलना यह आपकी ज़िंदगी का सबसे डरावना और यादगार लम्हा बन सकता है. आइए जानते है इस ब्रिज से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में – 

ये ब्रिज समुद्र तल से लगभग 4,600 फीट ऊपर बना है, जिसके ऊपर से नीचे गहरी खाई नज़र आती है, इस ब्रिज को तियानमेन माउंटेन पर बनाया गया है जिसकी लम्बाई 100 मीटर और चौड़ाई 1.6 मीटर है. इस ब्रिज को तियानमेन गुफा में जाने के लिए बनाया गया है. इस ब्रिज से आप तियानमेन पहाड़ी की घाटी का पूरा नजारा ले सकते है. 

अगर आप ग्लास ब्रिज पर पैदल चलते है तो आपको अपने पैरों के नीचे लगा कांच दरकता हुआ सा महसूस होता है, और अगर आप यहाँ दौड़ने की कोशिश करेंगे तो कांच ही चिंदी-चिंदी होकर नीचे धंसने लगता है, जसिकी वजह से इस ब्रिज पर चलने में बहुत डर लगता है, दरअसल, कांच का टूटना और धंसना सिर्फ नज़रो का एक धोखा है, ग्लास ब्रिज में कांच की दो पर्तें लगायी गयी है, जब लोग इसपर चलते है तो कांच दरकने और धंसने लगता है लेकिन वो टूटता नहीं है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अगर आपके शरीर के इस हिस्से में होता है दर्द तो आपको होने वाला है कैंसर

कैंसर एक ऐसी अवस्था है जिसमें शरीर के