लखनऊ यूनिवर्सिटी में गुंडई को लेकर दीपक कुमार पर गिरी गाज, अमित पाठक होंगे लखनऊ के नए एसएसपी

लखनऊ यूनिवर्सिटी में प्रॉक्टर और शिक्षकों से मारपीट के मामले में सीएम योगी के निर्देश के बाद लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार को हटा दिया गया है. अब उनकी जगह आगरा के एसएसपी अमित पाठक को लखनऊ का नया एसएसपी बनाया जा सकता हैं. बता दें कि अमित पाठक यूपी एसटीएफ के एसएसपी भी रह चुके है. लखनऊ यूनिवर्सिटी में गुंडई को लेकर दीपक कुमार पर गिरी गाज, अमित पाठक होंगे लखनऊ के नए एसएसपी

इस घटना के बाद एसएसपी दीपक कुमार शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने पहुंचे थे, लेकिन सूत्रों का दावा हैं कि सीएम योगी ने उनसे मुलाकात करने से मना कर दिया था. तभी से कायास लगाया जा रहा था कि दीपक कुमार पर गाज गिर सकती है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने स्वत: संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह को तलब किया था.

बीते शुक्रवार को डीजीपी ओपी सिंह जस्टिस विक्रमनाथ और जस्टिस राजेश सिंह चौहान की कोर्ट में पेश हुए थे. उनके साथ हटाए गए सीओ महानगर अनुराग सिंह और एसपी नार्थ अनुराज वत्स भी हाईकोर्ट पहुंचे थे. लखनऊ यूनिवर्सिटी की घटना पर हाईकोर्ट ने पुलिस से हलफनामा दाखिल करने को कहा है. मामले की अगली सुनवाई 16 जुलाई को होगी. कोर्ट ने वीसी से यूनिवर्सिटी को सुरक्षित रखने पर सुझाव मांगा है.

इससे पहले डीजीपी ओपी सिंह ने मामले की जांच आईजी लखनऊ रेंज सुजीत पांडे को सौंप दी है. वहीं सीओ महानगर अनुराग सिंह को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. इसके अलावा लखनऊ यूनिवर्सिटी के चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया है. वारदात में लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

Back to top button