आगरा डिप्टी सीएम के सामने उठाया दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा का मामला

आगरा: नगर निगम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने का मामला एक बार फिर उछल गया है। बुधवार को सांसद बाबूलाल ने प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा को ज्ञापन सौंपा। डिप्टी सीएम ने ज्ञापन पर विचार का आश्वासन दिया। नगर निगम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने को लेकर रार फैली हुई है।आगरा डिप्टी सीएम के सामने उठाया दीनदयाल उपाध्याय प्रतिमा का मामला

जहां मेयर ने निगम के पार्क में प्रतिमा लगाने से इन्कार किया है। वहीं पार्षदों ने भी उनका साथ दिया है, जबकि भाजपा सांसद बाबूलाल पंडित दीनदयाल की प्रतिमा निगम के पार्क में लगाने पर अड़े हुए हैं। बुधवार को उन्होंने डिप्टी सीएम से मुलाकात की। सांसद ने बताया कि डिप्टी सीएम को ज्ञापन दिया गया है जिसमें निगम में ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा लगाने की मांग की गई है। निगम के पार्क में लगी डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा हटाने के पक्ष में नहीं हैं। सासद ने मेयर पर निशाना साधते हुए कहा कि जिसके पास जितना दिमाग होगा। वह उतना ही काम करेगा।

मैं नहीं जानता किसका हाथ

सांसद बाबूलाल ने कहा कि मेयर आखिर नगर निगम में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा क्यों नहीं लगने देना चाहिए हैं। उनपर किसका हाथ है। यह जानकारी मुझे नहीं है।

कमेटी कर रही है जांच

मेयर ने पार्षदों की छह सदस्यीय कमेटी गठित की थी। कमेटी अब स्थलों का चयन कर रही है, जहां पर पंडित दीनदयाल की प्रतिमा स्थापित की जा सके। – पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा नगर निगम के बदले शहर के किसी चौराहे पर लगेगी। प्रतिमा भव्य होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केरल बाढ़ पीड़ितों की सराहनीय मदद हेतु यूपी पत्रकार एसोसिएशन को किया सम्मानित

लखनऊ : हाल ही में केरल में आयी