ब्रिटिश शाही परिवार की बहू की वेडिंग ड्रेस से है भारत का खास कनेक्शन

- in मनोरंजन

विंडसर। मेगन मार्कल ब्रिटिश शाही परिवार के प्रिंस हैरी के साथ भव्यता के प्रतीक सेंट जार्ज चैपल में 19 मई को परिणय सूत्र में बंध गई हैं। इस खास मौके पर मेगन ने खासतौर से डिजाइन की गई सफेद सिल्क की ड्रेस पहनी थी जिसमें वह एकदम चांद का टुकड़ा नजर आ रही थीं। उनकी रेशम जैसी हल्की सफेद सिल्क की ड्रेस पर सफेद रंग के ही बेल बूटे कढ़े थे।इन्हीं में भारतीय कमल का फूल भी शामिल था।ब्रिटिश शाही परिवार की बहू की वेडिंग ड्रेस से है भारत का खास कनेक्शन

शाही दुल्हन के जोड़े पर भारतीय कमल के साथ ही पाकिस्तान का चमेली और बांग्लादेश का कुमुदिनी फूल भी कढ़ा हुआ था। मेगन की ड्रेस के पिछले हिस्से में एक पांच मीटर लंबा वेल भी था और भारतीय कमल का फूल इसी की शोभा बढ़ा रहा था। ड्रेस के इस वेल की खास बात यह थी कि इसमें राष्ट्रमंडल के सभी 53 देशों के खास फूलों और बेल बूटों को काढ़ा गया था। केनसिंग्टन पैलेस ने एक बयान में यह जानकारी दी है।

मेगन की इस बेहद खूबसूरत ड्रेस को प्रसिद्ध ब्रिटिश डिजाइनर क्लेयर वेट केलर ने खास तौर से बनाया था। 36 वर्षीय मेगन खुद चाहती थीं कि उनकी ड्रेस पर राष्ट्रमंडल के सभी सदस्य देशों के फूलों की कसीदाकारी की जाए।  कारीगरों ने शाही दुल्हन की इस ड्रेस को बनाने में खास सावधानी बरती। ड्रेस पर काम करने वाले कारीगर हर आधे घंटे बाद हाथ धोते थे ताकि ड्रेस एकदम साफ रहे।

मेगन को खुद विंटरस्वीट और कैलिफोर्निया पॉपी फूल बेहद पसंद हैं और इसीलिए इन दोनों फूलों को भी ड्रेस पर उकेरा गया था। विंटरस्वीट फूल केंसिग्टन पैलेस में नाटिंघम कॉटेज के बाहर उगे हैं। अब यही नवविवाहित जोड़े का आशियाना होगा। और कैलिफोर्निया पॉपी, अमेरिका के कैलिफोर्निया स्टेट का आधिकारिक फूल है जहां मेगन का जन्म हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जाह्नवी कपूर की इस ड्रेस को देखकर लोगो के उड़े होश, तस्वीरे देख पागल हो जाएगे

दोस्तों बॉलीवुड की पहली सुपर स्टार रहा चुकी