दाती महाराज की बढ़ी मुश्किलें, पीड़िता ने की सीबीआई जांच की मांग…

नई दिल्ली । दाती मदन की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दुष्कर्म मामले में अब पीड़िता ने दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की है। अभी इस केस की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है।

पहले याचिका हुई है खारिज
पूर्व में सिटीजन फोरम फॉर सिविल राइट्स (एनजीओ) ने याचिका दायर कर 25 वर्षीय युवती से दुष्कर्म के मामले में पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। आरोप लगाया गया था कि दाती मदन की गिरफ्तारी न होने से गवाहों को प्रभावित किया जा सकता है और सबूत नष्ट किए जा सकते हैं।

इस मामले में दाती के खिलाफ  9 जून को शिकायत दी गई थी और 11 जून को रिपोर्ट दर्ज हुई थी। उच्च न्यायालय ने 11 जुलाई को इस याचिका को ठुकरा दिया। जस्टिस मुक्ता गुप्ता की पीठ ने कहा था कि याचिकाकर्ता गैर सरकारी संस्था मामले में पीड़ित नहीं है। इससे एनजीओ का कोई मतलब नहीं है। अगर पीड़ित और आरोपित इस संबंध में याचिका दायर करे तो विचार किया जाएगा।

कोर्ट ने पीड़िता को याचिका दायर करने को कहा था
उच्च न्यायालय ने याचिकाकर्ता को सुझाव दिया था कि वह इस संबंध में पीड़िता के शपथपत्र के साथ याचिका दायर कर सकता है। पीठ के इस रुख के बाद याचिकाकर्ता के वकील जोगिंदर तुली ने याचिका वापस ले ली थी। 

Back to top button