Daily Sex करने के चमत्कारी फायदे, एक बार जरुर पढ़े…

Daily Sex करने को लेकर सब अपनी अलग राय देते आये है  लेकिन आज आप  को हम बताएंगे की सेक्स से कितने होते है फायदे। यौन संबंधों से महिला और पुरुष को न सिर्फ शारीरिक और मानसिक संतुष्टि मिलती है, बल्कि आनंद की अनुभूति भी होती है। इससे परस्पर रिश्तों में मजबूती भी आती है। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी सेक्स करना काफी लाभदायक माना गया है। आइए जानते हैं कि सेक्स से व्यक्ति को क्या-क्या फायदे होते हैं।

एक अध्ययन में ये बात सामने आयी है कि जो लोग हफ्ते में दो बार से अधिक सेक्स करते हैं उनमें दिल की बीमारी का खतरा काफी कम हो जाता है। दूसरी ओर जो लोग महीने में एक बार भी सेक्स नहीं करते हैं उन्हें दिल के दौरे का खतरा कई गुना बढ़ जाता है। इससे न सिर्फ रक्तचाप ठीक रहता है बल्कि कोलेस्ट्रोल का लेबल भी ठीक रहता है।

सेक्स करने से शरीर का अच्छा व्यायाम हो जाता है । सेक्स के दौरान शरीर की सभी मांसपेशियां खिंचती और खुलती हैं। सेक्स शरीर की अतिरिक्त कैलोरी घटाने में भी मदद करता है। यह व्यायाम करने का सबसे आनंददायक तरीका भी है। एक बार की सेक्स क्रिया से उतनी कैलोरी घट जाती है जितनी कैलोरी पन्द्रह मिनटों तक ट्रेड मिल पर वॉक करने पर खर्च होगी। ऐसा कहा जाता है कि एक बार के सेक्स में उतनी ही कैलोरी खर्च होती है जितनी की एक बड़े पार्क के तीन-चार चक्कर लगाने में होती है।

Back to top button