Daily किस करेंगे तो रहेंगे फिट

elite-daily-the-notebookक्या आप जानते हैं किस सिर्फ फन के लिए ही नहीं किया जाता बल्कि फिट रहने के लिए भी किस करना बहुत जरूरी है। जी हां, Daily  किस करने और स्मूच करने के बहुत से हेल्‍थ बेनिफिट हैं। आइए जानें, रोजाना किस करके आप कैसे हेल्दी रह सकते हैं।
 

क्या आप जानते हैं स्मूच करने से तनाव को दूर करने में बहुत मदद मिलती है। ये एक तरह का मेडीटेशन है। ये नेगेटिव फीलिंग्‍स को रिप्लेस करता है और आपको खुश करने में मदद करता है। स्मूच से आप अपनी डेडलाइंस, फाइटिंग और कुछ भी ऐसा जिससे आपको तनाव हो रहा है, सब कुछ भूल जाते हैं।

लिपलॉक करने से आपके फेस की मसल्स का वर्कआउट होता है। जो कि जल्दी झुर्रियां आने नहीं देता और आप लंबे समय तक यंग रहते हैं।

किसिंग से आपका इम्युन सिस्‍टम बढ़ जाता है। दरअसल, किस करना आपको बीमारी से बचाता है। ये एक तरीके से वैक्सीन (टीका) का काम करता है। यानी किस आपको हेल्दी बनाता है।

अगर आप अपने पार्टनर को सीरियस फ्रेंच किस करते हैं तो आपके मुंह के बैक्टीरिया दूर होंगे। इतना ही नहीं, इससे आप दांतों की बीमारी, कैवेटिज वगैरह से आसानी से बच सकते हैं।

Daily किस करेंगे तो रहेंगे फिट

किसिंग से आप एलर्जी को गुडबॉय कह सकते हैं। एक जैपनीज स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ था कि 30 मिनट तक लगातार किस करने से शरीर में सीजनल एलर्जी बढ़ाने वाले बैक्‍टीरिया कम हो जाते हैं।

किसिंग से मेटाबॉलिज्म स्ट्रांग होता है। पैशनेट किस के दौरान आपकी बहुत सारी कैलोरी बर्न होती है। क्या आप जानते हैं पैशनेट होकर किस करने से आप एक मिनट में 2 से 5 कैलोरी बर्न करते हैं। ये आपके नॉर्मल रूटीन में होने वाली बर्न कैलोरी से डबल है और इससे आपको खूब फन भी मिलेगा।

कुछ-कुछ समय के अंतराल के बाद किस करने से आप हाई कॉलेस्ट्रॉल और हाई ब्लड प्रेशर से बच जाते हैं। किस करने से एंजाइटी, घबराहट और उतावलेपन से छुटकारा मिलता है और आपके मन को शांति मिलती है।

एक रिसर्च में ये बात भी सामने आई है कि जो पार्टनर अपने पार्टनर को रोजाना सुबह पांच मिनट गुडबाय किस करते हैं वे नॉर्मल व्यक्ति से 5 साल ज्यादा जीते हैं।

जी हां, रोजाना किस करने से आप ब्लैडर, स्टमक और ब्लड इंफेक्‍शन से बच सकते हैं। आप रोजाना किस से पेट संबंधी बीमारियों से बचे रहते हैं। आपका वजन भी कम हो जाता है।

अब आप अपने पार्टनर को आराम से किस कर सकते हैं। अगर आपके पार्टनर को किस करना पसंद ना आता हो तो आप इन्हें इन फायदों के बारे में बताएं।

Back to top button