द. कोरिया की इस हरकत से नाराज शख्स ने लगाई मोटल में आग, 5 की मौत

दक्षिण कोरिया की राजधानी सोल के एक होटल में आग लगाई जाने की घटना में पांच लोगों की मौत हो गई. इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. उनका इलाज अस्पताल में जारी है. पुलिस ने आग लगाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी शख्स ने गुस्से में इस घटना को अंजाम दिया था. आरोपी पेशे से डिलिवरी बॉय है. उसकी उम्र 53 साल बताई जा रही है.

द. कोरिया की इस हरकत से नाराज शख्स ने लगाई मोटल में आग, 5 की मौत

होटल में कमरा नहीं दिया तो लगाई आग

जानकारी के मुताबिक, आरोपी शख्स दो मंजिला मोटल में कमरा लेने के लिए गया था. लेकिन वो नशे में धुत था. ऐसे में उसे मोटल के कर्मचारियों ने कमरा देने से मना कर दिया. कर्मचारियों और आरोपी के बीच काफी समय तक बहस हुई इसके बाद वो वहां से चला गया.

पेट्रोल डाला और लगा दी आग

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कमरा नहीं मिलने से नाराज व्यक्ति झगड़े के बाद मोटल से चला गया और फिर पास के सर्विस स्टेशन से कम से कम 10 लीटर पेट्रोल ले आया. उसने इस पेट्रोल को ग्राउंड फ्लोर पर डाला और फिर उसमें आग लगा दी.

डोकलाम में निर्माण कार्य को चीन ने बताया जायज, कहा- भारत इस पर न करे टिप्पणी

आग तेजी से मोटल में फैली. लोगों की चीखे सुन कर्मचारियों और आसपास के लोगों ने अपने स्तर पर आग पर काबू करने का प्रयास किया, लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके. घटना के बारे में पुलिस और दमकल को सूचना दी गई, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर स्थिति और आग को काबू में किया. इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं चार लोगों को बचा लिया गया. हालांकि, उनकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद आरोपी ने खुद आग लगाने की बात स्वीकारी जिसके बाद उसे अरेस्ट कर लिया गया. आरोपी की पहचान यू के रूप में की गई है और वह 53 वर्ष का है.

 
Back to top button