सीवाईएसएस ने छात्रों के साथ चाय पर चर्चा की, वरिष्ठ नेता दिलीप पांडेय भी हुए शामिल

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में ताल ठोंक रही आम आदमी पार्टी (आप) की छात्र युवा संघर्ष समिति (सीवाईएसएस) रविवार शाम नार्थ कैंपस के मोरिस नगर इलाके में छात्रों के साथ चाय पर चर्चा की।

इसमें उत्तर पूर्वी दिल्ली से आप के लोक सभा प्रभारी दिलीप पांडेय भी शामिल हुए। इस मौके पर छात्रों से दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग में किए गए कामों पर चर्चा हुई। वहीं, छात्र नेताओं ने वायदा किया कि डीयू की राजनीति में सीवाईएसएस बुनियादी बदलाव लेकर आएगी।

दिलीप पांडेय ने छात्रों को राजनीति में हिस्सा लेने की सलाह देते हुए कहा कि युवा देश के भविष्य हैं। इतिहास गवाह है कि बिना युवाओं के देश की राजनीति में बदलाव की कल्पना नहीं की जा सकती। आजादी की जंग से लेकर जेपी आंदोलन तक में युवाओं की अहम भूमिका रही है। आज फिर युवाओं की देश को जरूरत है। विश्वविद्यालय छात्रों को भ्रष्टाचारमुक्त राजनीति को आगे बढ़ाना होगा।

सीवाईएसएस नेताओं ने कहा कि आज दिल्ली की शिक्षा क्रांति की चर्चा देश-दुनिया में हो रही है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मास्को में शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन में वैश्विक नेताओं को दिल्ली सरकार के हैपीनेस कैरिकुलम का पाठ पढ़ा रहे हैं।

छात्र नेताओं ने कहा कि अगर सीवाईएसएस व आइसा गठबंधन को डीयू चुनाव में जगह मिलती है तो उच्च शिक्षा को बेहतर बनाने के साथ छात्र क्लिनिक, स्पेशल बस, सीसीटीवी कैमरे, नए हॉस्टल आदि से जुड़े काम पूरे कराए जाएंगे।

सकारात्मक राष्ट्रवाद पर चर्चा आज
सीवाईएसएस सोमवार को साउथ कैंपस के तमिल संगम ऑडिटोरियम सकारात्मक राष्ट्रवाद पर एक संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। इसमें दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लेंगे।

Back to top button