CSK vs DC: MS Dhoni ने किया खुलासा, की कैसे बनाए आखिरी ओवर में 20 रन…

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ आखिर ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। धौनी ने पारी की शुरुआत में पहले पिच को परखा और फिर तेजी से रन बटोरे। इस मैच जिताऊ पारी को लेकर कप्तान धौनी ने कहा कि आपको गेंद की मूवमेंट को समझने के लिए पिच पर समय बिताना पड़ता है। धौनी जब मैदान पर आए, तब दिल्ली के खिलाफ चेन्नई की पारी थोड़ी-सी फंसी हुई थी। बुखार से उबरने के बाद धौनी 22 गेंद में 44 रन की नाबाद पारी खेली। पारी के आखिरी ओवर में धौनी ने ट्रेंट बोल्ट को 20 रन जड़ दिए।

धौनी ने अपनी तूफानी पारी पर बात करते हुए कहा, ‘गेंद को देखिए और हिट करिए। आपको पिच को समझने के लिए समय देना पड़ता है। 20वें ओवर में आप गेंद को कहीं भी मारने के लिए तैयार होते हैं। नए बल्लेबाज की तुलना में 10-20 गेंद खेल चुके बेट्समैन के लिए तेजी से रन बनाना आसान होता है।’ चेन्नई के स्पिनर्स ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। धौनी स्पिनर्स को लेकर कहा, ‘पिच पर ओस नहीं थी, जो कि स्पिनर्स के लिए मददगार साबित हुआ। हरभजन को जब हमने गेंद थमाई, तब गेंद घूम नहीं रही थी। फिर उनके (DC) विकेट गिरने शुरू हुए और इधर गेंद भी टर्न होने लगी। क्रिकेट एक ऐसा ही खेल है।’

दिल्ली के खिलाफ धौनी ने बिजली की गति से दो स्टंपिंग की। धौनी ने इसका राज खोलते हुए कहा कि ये कुछ ऐसी चीज है जो टेनिस बॉल क्रिकेट खेलने से आती है, लेकिन आपको बेसिक का ख्याल रखना होता है। गलतियां भी होती है। इसीलिए बेसिक्स सबसे जरूरी है।

बता दें कि आइपीएल 2019 का 50वां मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। इस मैच में एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रन से मात दी। इस मुकाबले में दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में सुरेश रैना के अर्द्धशतक और धौनी की आतिशी 44 रन की नाबाद पारी के दम पर चार विकेट खोकर 180 रन बनाए। 180 रन के जवाब में दिल्ली ने 16.2 ओवर में 99 रन पर ढेर हो गई। इसी जीत के साथ चेन्नई एक बार फिर आइपीएल 2019 की अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुंच गई।

Back to top button