CRS मुंबई को रेलवे ने पूर्वा हादसे की जांच करने के लिए आदेश दिए, डाउन लाइन क्लियर

हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 12 डिब्बे कानपुर के रूमा के पास पटरी से उतरने से 14 लोग घायल हो गए. रेलवे ने पूर्वा हादसे की जांच सीआरएस मुंबई (कमिश्‍नर ऑफ रेलवे सेफ्टी) अरविंद कुमार जैन को सौंपी गई है. डीआरएम कानपुर ने जानकारी दी की यह जांच सीआरएस को सौंपी गई है.

Loading...

रेलवे और स्थानीय प्रशासन द्वारा घायल हुए यात्रियों को स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज करवाया गया और फिर उन्हें बस की मदद से कानपुर भेजा गया, जहां से स्पेशल ट्रेन के द्वारा यात्रियों को सुबह 5 बजे के करीब स्पेशल ट्रेन की मदद से नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया है. कानपुर स्टेशन पर उनके खाने-पीने के लिए इंतजाम रेलवे प्रशासन द्वारा करवाया गया. 

रेलवे ने पूर्वा हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच सीआरएस (कमिश्‍नर ऑफ रेलवे सेफ्टी) को सौंपी गई है. सीपीआरओ उत्तर मध्य रेलवे के मुताबिक डाउन लाइन (दिल्ली से हावड़ा) क्‍लीयर कर दिया गया है, जल्‍द ही ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा, जबकि अप लाइन की बहाली (हावड़ा से दिल्ली) लाइन में समय लगेगा, जो कि शाम तक बहाल किया जा सकता है. डाउन लाइन क्‍लीयर, अप लाइन में लगेगा समय

CPRO NCR जीके बंसल के मुताबिक, डाउन लाइन (दिल्ली से हावड़ा) को क्‍लीयर कर दिया गया है. इस समय उस लाइन पर दुर्घटना राहत ट्रेन खड़ी है. कुछ समय में डाउन लाइन पर ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू किया जाएगा. वहीं अप लाइन पर ट्रेनों के संचालन को लेकर बताया कि अप लाइन (हावड़ा से दिल्ली) लाइन को क्‍लीयर करने में थोड़ा समय लगेगा और शाम को लगभग 4 बजे तक ट्रैक को बहाल किया जा सकता है.  इसके बाद ही ट्रेनों का संचालन शुरू हो सकेगा.

हेल्‍पलाइन नंबर जारी

रेलवे ने हेल्प लाइन नंबर जारी किए हैं जो इस प्रकार से हैं: 1072, 9454403738, 9454401463, 9454401075, 9454400384 and 0512-23333111/112/113

Loading...
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com