अभी अभी आई बड़ी खबर: जम्मू-कश्मीर में पलटा CRPF का वाहन, 19 जवान घायल

- in कश्मीर
जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक गाड़ी पलटने से 19 जवान घायल हो गए। घायल जवानों को फौरन इलाज के लिए ले जाया गया। रविवार सुबह श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके में बेमिना के पास दुर्घटना हुई। बताया गया है घटना से पहले गाड़ी पर पथराव किया गया था। अभी अभी आई बड़ी खबर: जम्मू-कश्मीर में पलटा CRPF का वाहन, 19 जवान घायल

 

सीआरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि, 28 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों को लेकर गाड़ी श्रीनगर की एक सड़क पर जा रही थी। सीआरपीएफ के मुताबिक तभी गाड़ी पर पथराव होने लगा जिससे नियंत्रण खोकर गाड़ी पलट गई। उसमें सवार 19 जवान घायल हो गए। 19 घायल जवानों में से 7 को 92 बेस अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। 

वहीं पुलिस का कहना है कि बेमिना क्षेत्र में कोई पत्थरबाजी नहीं की गई है, जिसमें सीआरपीएफ के मुताबिक 19 सैनिक घायल हुए। सीआरपीएफ की ओर से दुर्घटना के लिए पत्थरबाजी को जिम्मेदार ठहराने के लगभग एक घंटे बाद, एसएसपी श्रीनगर इम्तियाज इस्माइल ने कहा कि सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर यह स्पष्ट है कि क्षेत्र में कोई पत्थरबाजी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि दुर्घटना की वजह सीआरपीएफ चालक का वाहन पर से नियंत्रण खोना हो सकता है।

एसएसपी ने कहा, ‘सीसीटीवी फुटेज में स्पष्ट रूप से देखा गया है कि चालक ने नियंत्रण खो दिया जिसके परिणामस्वरूप दुर्घटना हुई।’ हलांकि एसएसपी ने इस बात की पुष्टि की है कि घटना में 19 सैनिक घायल हो हुए हैं। उन्होंने कहा कि कानून की संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। इससे पहले, सीआरपीएफ के अधिकारियों ने दावा किया था कि वाहन पर कुछ लोगों ने पत्थरबाजी की, जिसके बाद दुर्घटना हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कश्मीर में भाजपा ने तय किए 610 प्रत्याशी, नाम को रखा गोपनीय

भाजपा ने कश्मीर में निकाय चुनाव के लिए