भीड़ हिंसा और महिलाओं के खिलाफ अपराध की एक भी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीड़ हिंसा और महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों पर खामोश रहने के विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ऐसी एक भी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मोदी ने कहा कि उन्होंने और कई भाजपा नेताओं ने बार-बार हिंसा के खिलाफ स्पष्ट शब्दों में बोला है। ऐसी घटनाओं के खिलाफ राजनीति से ऊपर उठकर एकसाथ खड़े होना चाहिए। 

प्रधानमंत्री ने एक साक्षात्कार में कहा कि ऐसी घटनाओं को महज संख्याओं में आंकना और फिर उन पर राजनीति करना उचित नहीं है। ज्यादातर लोग ऐसी घटनाओं का एकसाथ मिलकर विरोध करने के बजाय राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करने लगते हैं। सभी लोगों को समाज में एकजुटता और शांति के लिए अपनी-अपनी राजनीतिक विचारधारा को छोड़कर आगे आना चाहिए।  

मोदी ने कहा, ‘मेरी पार्टी (भाजपा) और मैंने ऐसी घटनाओं व सोच का बार-बार विरोध किया है। ये सब रिकॉर्ड में है। हमने शब्दों से आगे बढ़कर काम किया है। गृह मंत्रालय के काम पर नजर डालिए कि हिंसा की घटनाओं के खिलाफ हमने क्या काम किया।’ 

पीएम ने कहा, ‘मैंने सत्ता में आने बाद लाल किले से पहले भाषण में ही कहा था कि महिलाओं का सम्मान सुनिश्चित करना सरकार, समाज, परिवार और हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है।’ उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर पर हमने महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में मृत्युदंड तक का प्रावधान किया। ऐसी घटनाओं के मुकदमों की सुनवाई में तेजी आई है। यहां तक कि अब मौत की सजा भी दी जा रही है। हमारी सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामलों में कानून को पूरी तरह से लागू करने में सक्षम है।

Back to top button