इस मंत्री के घर से बरामद हुए करोड़ों रुपए कैश…लोगों ने pm को घेरा…

जमीन पर अवैध कब्जे के एक मामले में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के खिलाफ पटना के दानापुर थाने में मामला दर्ज किया गया है। गिरिराज सिंह के अलावा इस मामले में 3 सीओ समेत 33 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है।

इस मंत्री के घर से बरामद हुए करोड़ों रुपए कैश...लोगों ने pm को घेरा...

आसोपुर के राम नारायण प्रसाद ने ये परिवाद पत्र दायर किया था। सभी पर 2 एकड़ 60 डिसमिल जमीन पर जबरन कब्जा करने का आरोप लगाया गया है। वहीं, गिरिराज सिंह के ऊपर जमीन कब्जाने के मामले में FIR दर्ज होने पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है।

इस मुद्दे पर ट्वीट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा- “प्रधानमंत्री जी, क्या आपकी सरकार इसी ईमानदारी की बात करती है। जहां गरीबों को घर देने की बजाय आपके कैबिनेट मंत्री गरीबों की जमीन पर ही कब्ज़ा कर रहे है? कृपया आप अपने स्तर से मामले को देखना, क्या पता ये मंत्री महोदय कहीं उन गरीबों को ही पाकिस्तान भेजने की बात करने लगे।”

वीडियो: उर्वशी रौतेला का आया नया सोंग, इस सोंग में उर्वशी तोड़ दीं सारी हदें

उन्होंने लिखा है- “इसी मंत्री के घर करोड़ों रुपए कैश की भी बरामदगी हुई थी, लेकिन फिर भी ईमानदार हैं क्योंकि कोई खबर नहीं है।”

राम नारायण प्रसाद ने सभी आरोपियों पर बिना किसी स्वामित्व के जमीन की खरीद-बिक्री करने और अवैध रूप से जमाबंदी कायम करने का आरोप लगाया था। साथ ही जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए धमकी देने की बात कही है।

1957 से ही चल रहा खेल

– वादी ने अपनी याचिका में बताया था कि उन्हें अपने मामा बिपत राम से 2 एकड़ 60 डिसमिल जमीन निबंधित बख्शीशनामा के माध्यम से हासिल हुई थी, जिसकी फर्जी तरीके से खरीद-बिक्री का खेल आरोपियों द्वारा 1957 से ही किया जा रहा है। गिरिराज सिंह पर सीधे तौर पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है, न ही यह बताया गया है कि मंत्री ने जमीन को खरीदा या बेचा।

पूरे मामले की होगी जांच

वहीं, सिटी एसपी पटना पश्चिमी रवींद्र कुमार ने बताया कि मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। उधर भाजपा प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि गिरिराज सिंह पर राजनीति से प्रेरित होकर केस किया गया है। उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है। कोर्ट में पक्ष रखा जाएगा।

 

Back to top button