‘क्रिकेट बहुत आसान खेल है, जितना मजा लोगे उतना आनंद आएगा’: एबी डिविलियर्स

- in खेल

नई दिल्ली. गेंदबाजों का काल, बल्लेबाजी में बवाल, टीम को जब जैसी जरुरत उसके मुताबिक बदल ले जो सूरत, कभी सुपरमैन तो कभी मिस्टर 360 डिग्री, वर्ल्ड क्रिकेट में कुछ ऐसी पहचान थी धाकड़ एबी डिविलियर्स की. क्रिकेट जगत में डिविलियर्स ने अपनी जो अलग पहचान बनाई थी उसके पीछे थी इस जेन्टलमैन गेम को लेकर उनकी सोच की बड़ी भूमिका थी. क्रिकेट की पिच पर एबी को 360 डिग्री एंगल पर भी बल्ला भांजते हुए देखना आसान इसलिए लगता था क्योंकि इस खेल को समझने का उनका तरीका आसान था. डिविलियर्स का मानना था कि क्रिकेट को आप जितना खेलोगे ये खेल आपको उतना मजा देगा. क्रिकेट को लेकर डिविलियर्स की इस सोच का खुलासा किया भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने.

KL को AB की सलाह 

लोकेश राहुल ने डिविलियर्स के रिटायर होने के बाद किए अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र किया कि वो उनके फेवरेट क्रिकेटर हैं. साथ ही उन्होंने क्रिकेट के बारे में डिविलियर्स से मिले सलाह को भी शेयर किया. राहुल ने ट्वीट किया, ” क्रिकेट बहुत आसान खेल है केएल. इसका जितना आनंद उठाओगे ये उतना मजा देगी.”

डिविलियर्स की सोच आजमाकर राहुल हिट

लोकेश राहुल ने बताया कि एबी डिविलियर्स ने क्रिकेट को लेकर ये सलाह उन्हें तब दी थी जब वो सिर्फ 21 साल के थे. राहुल आज 26 साल के हो चुके हैं और इन 5 सालों में वो न सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर मंझ गए हैं बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में खुद की पहचान भी बना ली है.

राहुल की टीम पंजाब भले ही IPL-11 की खिताबी रेस से पहले ही बाहर हो गई लेकिन टूर्नामेंट में वो अपनी बल्लेबाजी की धाक जमाने में कामयाब रहे हैं. लोकेश राहुल ने इस सीजन IPL के 14 मैचों में 659 रन बनाए, जिसमें 6 अर्धशतक शामिल रहे. यही नहीं, इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट में भी राहुल आज टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर के मजबूत स्तंभ बन चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लखनऊ की निशा ने जीता महिला 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण

52वीं यूपी स्टेट जूनियर ( अंडर-20 पुरूष व