खौफनाक मंजर: इस गांव में आई खून की बाढ़, तस्वीरें देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

इंडोनेशिया के पेकलोंगान शहर के दक्षिणी गांव की तस्वीर और वीडियो ट्विटर पर अपलोड की गई. गांव में बाढ़ दिखाई गई. इस बाढ़ का पानी लाल था, जिसे शेयर करने वालों ने रक्त बताया. ये तस्वीरें ट्विटर पर हजारों लोगों ने साझा कीं. अयाजह ई अरेक नाम के एक ट्विटर यूजर ने लिखा है कि ‘यदि ये फोटो खौफ फैलाने वालों के हाथों में पड़ जाएं तो, मुझे बहुत डर लगता है.’ एक अन्य ट्वीट में अरेक ने लिखा है कि ‘ये खूनी बारिश के ये संकेत डराने वाले हैं, कि ये दुनिया का अंत है.’

 ट्विटर यूजर एरिया जूलिड का कहना है कि वे इस क्षेत्र के रहने वाले हैं. उन्होंने कहा है कि कभी कभी सड़क पर बैंगनी पानी भी दिखाई देता है.  बताया गया है कि पेकलोंगान एक ऐसा शहर है, जहां कपड़े की रंगाई और प्रिंटिंग का काम होता है. यहां इंडोनेशिया की एक प्राचीन पद्धति से कपड़े रंगे जाते हैं. पानी का रंगीन होना यहां के लिए बेहद ही सामान्य बात है.

पेकलोंगान के आपदा राहत विभाग के प्रमुख डिमास अरगा युधा ने कहा कि ये तस्वीरें वास्तविक हैं, लेकिन लाल रंग का पानी खूनी नहीं बल्कि बैटिक डाई के कारण ऐसा दिख रहा है. बारिश के पानी के साथ मिक्स होने पर ये फिर गायब हो जाएगा.  अरगा युधा ने कहा कि पानी का रंगीन होना यहां के लिए बेहद ही सामान्य बात है. पिछले महीने शहर के उत्तरी गांव में चमकीले हरे पानी की बाढ़ देखी गई थी. 

Back to top button