जामनगर: क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर, पायलट की बची जान

- in Mainslide, राष्ट्रीय

गुजरात के कच्छ में भारतीय वायुसेना के जगुआर लड़ाकू विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के दो दिन बाद ही अब जामनगर में भी ऐसा ही हादसा देखने को मिला. जामनगर में ट्रनिंग के दौरान जगुआर लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया. हालांकि पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा होते-होते बच गया. वायुसेना मुख्यालय ने इस हादसे की वजह तलाशने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिए हैं.जामनगर: क्रैश हुआ वायुसेना का लड़ाकू विमान जगुआर, पायलट की बची जान

जानकारी के अनुसार गुजरात के जामनगर में रूटीन ट्रेनिंग के दौरान एक बार फिर वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान हादसे का शिकार हो गया. बताया जाता है कि विमान में सवार पायलट को पहले ही विमान में गड़बड़ी होने का अनुमान लग गया था जिसके बाद वह विमान से बाहर निकल गया और उसकी जान बच गई.

गौरतलब है कि दो दिन पहले ही गुजरात के कच्छ में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. इस हादसे में विमान के पायलट एयर कमोडोर संजय चौहान शहीद हो गए थे. यह विमान भी रूटीन ट्रेनिंग मिशन के लिए जामनगर एयरबेस से उड़ा था, लेकिन थोड़ी ही देर बाद एक गांव के खेत में जाकर गिर पड़ा. वायुसेना मुख्यालय ने इस हादसे की वजह तलाशने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दे दिया.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अभी-अभी- कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, बढ़े हुए भत्तों की सौगात

“कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है बढ़े हुए